Home विदेश Fuel Prices in Pakistan: पाकिस्तान में लोगों को रुला रही है महंगाई,...

Fuel Prices in Pakistan: पाकिस्तान में लोगों को रुला रही है महंगाई, पेट्रोल के दाम में 10 रुपये की बढ़ोतरी

0
Fuel Prices in Pakistan

Fuel Prices in Pakistan: आर्थिक कंगाली की ओर जाते पाकिस्तान की जनता को एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान में महंगाई लोगों को मुंह चिढ़ा रही है और लगातार आसामान की तरफ जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये का इजाफा कर दिया है। पाकिस्तान आवाम की हदों से बाहर जाती महंगाई के बीच ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है। पेट्रोल के दाम में इस बढ़ोतरी के बाद अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 282 रुपये हो गई है।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने किया ऐलान

खस्ताहाल वित्तीय स्थिति से जूझ रहे पाकिस्तान की परेशानियां लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने ये ऐलान करते हुए कहा कि अब पेट्रोल के दाम 282 रुपये हो गए हैं। वहीं, डीजल और हल्के डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: Jaishankar in Mozambique: विदेश मंत्री ने मोजाम्बिक में की ‘मेड इन इंडिया’ ट्रेन की सवारी, Video शेयर कर कही ये बात

मिट्टी के तेल की कीमत भी बढ़ी

इस तरह से डीजल की कीमत 293 रुपये प्रति लीटर और हल्के डीजल की कीमत 174.68 रुपये ही है। हालांकि, मिट्टी के तेल की कीमतों में इजाफा किया गया है। मिट्टी के तेल की कीमत 5.78 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 186.07 रुपये हो गई है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि ये बढ़ी हुई कीमतें 16 अप्रैल रविवार की रात 12 बजे से मान्य होगी। उन्होंने आगे कहा कि पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि करना जरूरी था, क्योंकि बीते 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है।

ओपेक (OPEC) देशों ने लिया था ये फैसला

मालूम हो कि बीते कुछ दिनों पहले ही सऊदी अरब के नेतृत्व वाले ओपेक देशों ने मई 2023 से कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती करने का अहम निर्णय लिया था। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि जल्द ही इसका प्रभाव कच्चा तेल आयात करने वाले देशों पर पड़ेगा। ऐसे में कर्ज में डूबे पाकिस्तान के लिए ये झटका किसी गहरे सदमे से कम नहीं है।

Exit mobile version