Home ख़ास खबरें क्या Hashem Safieddine का हश्र हसन नसरल्लाह जैसा होगा? इजरायली सेना ने...

क्या Hashem Safieddine का हश्र हसन नसरल्लाह जैसा होगा? इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह पर हमले किए तेज; जानें पूरी डिटेल

Hashem Safieddine: इजरायल हिजुबल्लाह को लगातार अपना निशाना बना रहा है। हिजबुल्लाह से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है।

0
Hashem Safieddine
Hashem Safieddine

Hashem Safieddine: इजरायल हिजुबल्लाह (Hezbollah) को लगातार अपना निशाना बना रहा है। हिजबुल्लाह से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां हसन नसरल्लाह के भाई Hashem Safieddine के मारे जानें की खबर है। हालांकि अभी तक हिजबुल्लाह की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें कि हाशेम सैफुद्दीन हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद का चीफ है और Hashem Safieddine को Hezbollah का नया चीफ बनाने को लेकर चर्चाएं भी तेज है। गौरतलब है कि हाल ही में इजरायली सेना ने हवाई हमले में हिजुबल्लाह चीफ Hassan Nasrallah को मार गिराया था। जिसके बाद ईरान ने इजरायल पर 120 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागे थे।

कौन है Hashem Safieddine?

जानकारी के मुताबिक हाशेम सैफुद्दीन हसन नसरल्लाह का चचेरा भाई है और हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद का चीफ भी है। वहीं खबर यह भी सामने आ रही है कि हसन नसरल्लाह की जगह हाशेम सैफुद्दीन को हिजबुल्लाह चीफ बनाया जा सकता है।

इजरायली अधिकारियों ने बताया कि द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि हमले में हाशेम सैफुद्दीन समते कई दूसरे लोगों को भी निशाना बनया है। गौरतलब है कि अमेरिका ने हाशेम सैफुद्दीन को साल 2017 में आतंकवादी घोषित कर दिया था। कई रिपोर्टस के मुताबिक में हाशेम सैफुद्दीन के मारे जाने की भी खबर है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

क्या Hashem Safieddine का हश्र Hassan Nasrallah जैसा

अगर इजरायल द्वारा किया गया Hashem Safieddine के मौत दावा सहीं है तो हिजबुल्लाह के लिए यह बड़ा झटका से कम नहीं है। गौरतलब है कि इजरायल ने इससे पहले हसन नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर को निशाना बनाया था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उसमे हसन नसरल्लाह के दामाम हसन जाफर की मौत हो गई थी। वहीं इससे पहले इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ को बहुत ही शातिर तरीके से मार गिराया था।

लेबनान में घुसी इजरायली सेना

हवाई हमले के साथ- साथ अब इजरायली सेना लेबनान में घुस गई है और उसने हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। गौरतलब है कि हवाई हमले के साथ- साथ सेना ने जमीनी हमले भी तेज कर दिए है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में हमले और तेज हो सकते है। ताजा जानकारी के मुताबिक लेबनान में अब तक करीब 2000 लोग मारे जा चुके है।

इजरायल ईरान में तनातनी जारी

मालूम हो कि Hassan Nasrallah के मौत के बाद ईरान बौखलाया हुआ है। आलम यह है कि ईरान ने इजरायल पर हवाई हमला भी कर दिया । जिसके बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ईरान को भयंकर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे दी है। हालांकि अब देखना होगा कि इजारयल का ईरान के खिलाफ अगला कदम क्या होता है।

Exit mobile version