Saturday, October 19, 2024
Homeविदेश'मुझे याद नहीं मैने कब आखिरी बार सूरज देखा था..,' हमास में...

‘मुझे याद नहीं मैने कब आखिरी बार सूरज देखा था..,’ हमास में मारे गए अमेरिकी-इजरायल बंधक Hersh Goldberg Polin का वीडियो में छलका दर्द

Date:

Related stories

Israel-Hamas War की पहली बरसी! मिडिल इस्ट में खींचतान के बीच हासिल क्या? जानें भविष्य में भारत पर कैसे पड़ सकता है असर?

Israel-Hamas War: मिडिल इस्ट में इजराइल और ईरान के बीच घमासान का दौर जारी है। हालाकि इसकी शुरुआत आज से ठीक एक वर्ष पहले 7 अक्टूबर 2023 को हुई थी जब हमास की ओर से इजराइल (Israel) पर रॉकेट दागे गए थे।

Israel-Hezbollah War: हमास, हिजबुल्लाह के बाद इजराइल के निशाने पर हूती विद्रोही, बमबारी कर कईयों को उतारा मौत के घाट

Israel-Hezbollah War: मिडिल इस्ट के देशों की स्थिति वर्तमान में बेहद चिंताजनक प्रतीत होती नजर आ रही है। दरअसल मिडिल इस्ट (Middle Easet) के शक्तिशाली देशों में से एक इजराइल (Israel) ने अब चरमपंथी संगठन हमास और हिजबुल्लाह के बाद यमन में हूती विद्रोहियों पर निशाना साधा है।

Hersh Goldberg Polin: इजरायल हमास के बीच करीब 11 महीने से युद्ध जारी है। कई देशों ने इसे रोकने का प्रयास किया, हालांकि अभी तक सभी प्रयास विफल रहे है। वहीं हमास ने यूएस-इजरायली बंधक Hersh Goldberg Polin का एक व्यथित करने वाला वीडियो जारी किया है। जो उन 6 बंधकों में से एक था जिसका शव पिछले हफ्ते हमास से बरामद किया गया था। मालूम हो कि 7 अक्टूबर 2023 को हमास के आतंकियों ने सैकड़ों इजरायली लोगों को बंधक बना लिया था। हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन उसी में से एक था। वहीं अब परिवार वालों ने हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन का एक ताजा वीडियो शेयर किया है।

हमास ने जारी किया नया वीडियो

बता दें कि बीते दिन यानि 6 सितंबर को ने हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन का एक नया वीडियो जारी किया गया। माना जा रहा है कि यह अप्रैल का बाद का वीडियो का हो सकता है जहां हर्श के दाढ़ी और बाल बढ़े हुए नजर आ रहे है। वीडियो में Hersh Goldberg Polin कहता हुआ नजर आ रहा है कि “जब से मैं गाजा पहुंचा हूं, मैं लगभग बिना किसी चिकित्सा देखभाल, कम भोजन और कम पानी के साथ जीवित रहा हूं। गोल्डबर्ग-पोलिन ने कहा, मुझे याद नहीं है कि आखिरी बार मैंने कब सूरज देखा था या ताजी हवा में सांस ली थी”।

Hersh Goldberg Polin ने इजरायल पर लगाया था आरोप

फ़िलिस्तीनी संगठन के प्रभाव में गोल्डबर्ग-पोलिन इज़राइल की सरकार की आलोचना करते दिखाई दिया। माना जा रहा है कि उस से यह जबरदस्ती बुलवाया गया। उन्होंने कहा कि “सबसे बुरी बात यह है कि मेरा अपना देश, इज़राइल, मुझ पर लगातार बमबारी करने की कोशिश कर रहा है ताकि उन्हें अपनी गलती और मुझे पीछे छोड़ने के लिए ज़िम्मेदारी न लेनी पड़े और कोई समझौता न करना पड़े”। गोल्डबर्ग-पोलिन द्वारा अपने प्रियजनों को अंतिम संदेश देने के बाद, फुटेज में हमास की ओर से भयावह चेतावनी दी गई। जिसमे लिखा था “समय समाप्त हो रहा है”।

यह दुनिया के लिए एक चेतावनी

बता दें कि हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन के माता पिता ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि “यह दुनिया के लिए एक तत्काल चेतावनी के रूप में काम करना चाहिए कि बहुत देर होने से पहले शेष 101 बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए आज कार्रवाई करें।

किसी अन्य परिवार को वह सब नहीं सहना चाहिए जो हमारे परिवार और हाल ही में मारे गए अन्य बंधकों के परिवारों ने सहा है”। जानकारी के मुताबिक हमास ने अभी भी इजरायल के की लोगों को बंधक बना रखा है।

Latest stories