Home विदेश बुजदिल Pakistan ने लगाया होली पर बैन, हिन्दू छात्र अब नहीं खेल...

बुजदिल Pakistan ने लगाया होली पर बैन, हिन्दू छात्र अब नहीं खेल सकेंगे होली 

Holi Ban In Pakistan
Holi Ban In Pakistan

Holi Ban In Pakistan: दुनिया में भारत के नाम डंका ऐसे ही नहीं बजता। सबको पता है हमारा भारत एक सहिष्णु देश है, यहा हर धर्म के लोगों का आदर पूर्वक सम्मान किया जाता है। यही वजह है कि भारत में सभी धर्मों के लोग पाए जाते है। यहां हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन, पारसी, बौद्ध सभी एक साथ रहते हैं। जबकि देखा जाए तो इस्लामिक देश का चोला ओढ़े पाकिस्तान अब उल-जुलूल हरकते करने पर आमादा हो गया हैइसकी नापाक हरकतें प्रतिदिन दुनिया के सामने आती रहती है, फिर भी इसे शर्म नहीं आती। ठीक ऐसी ही एक शर्मनाक काम फिर उसने किया है। चलिए अब हम आपको जरा विस्तार से बताते है। यह बात बिल्कुल सच है, कि पाकिस्तान अब पागल हो चुका है। वजह भी साफ़ है उसकी अर्थव्वस्था का ढहना, हर दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कही न कही कर्ज (भीख ) मांगने चल देते है। बता दें कि हाल ही में उन्होंने अपने दोस्त मुल्कों से कर्ज मांगा था, लेकिन अब उन्हें कोई कर्ज देने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें:  Gandhi Shanti Puraskar: गोरखपुर स्थित गीता प्रेस को लेकर पक्ष-विपक्ष में घमासान जारी, बढ़ते विवाद पर अमित शाह का दो टूक जवाब

क्यों लगाया गया होली पर बैन ? 

दरअसल इस्लामाबाद के कायद-ए-आज़म विश्वविद्यालय (QAU) में 12 जून  को छात्र-छात्राओं द्वारा होली खेलने का वीडियो वायरल होता है। इसकी भनक पाकिस्तानी हायर एजुकेशन कमीशन (HEC) को लग जाती है। बस इसी बात को लेकर सरकार और हायर एजुकेशन कमीशन (HEC) ने बिना सोचे समझे पाकिस्तान में होली खेलने पर बैन लगा दिया है। साथ ही उसने एक उटपटांग हवाला देते हुए कहा है कि,”“सामाजिक-सांस्कृतिक मूल्यों” की चोट से हमने यह फैसला लिया है।

पाकिस्तान में बिगड़ती जा अल्पसंख्यकों स्थिति

देखा जाए तो हर दिन पाकिस्तान में माइनॉरिटी (अल्पसंख्यकों) की दिन-प्रतिदिन मनोदशा ख़राब होती जा रही है। आय दिन यहा पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों के लिए नए नियम और कानून लागू होते जा रहे है। बता दें कि यहा सवाल नियम कानून का नहीं बल्कि सख्ती का है, जो रह रहे हिंदुओं पर थोपा जा रहा है। यहा जबरन धर्मांतरण के कई मामले सामने आए है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version