Home विदेश भारतीय मूल की Kamala Harris को हराना डोनाल्ड ट्रंप के लिए कितना...

भारतीय मूल की Kamala Harris को हराना डोनाल्ड ट्रंप के लिए कितना आसान? जानें जो बाइडेन का मास्टर स्ट्रोक

Kamala Harris को जो बाइडेन ने समर्थन देने का एलान कर दिया है। ऐसे में ट्रंप की मुश्किल बढ़ सकती हैं।

0
Kamala Harris
Kamala Harris

Kamala Harris: अमेरिका में नवंबर के महीने में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इन चुनावों की तैयारी अभी से ही शुरु हो गई है। चुनावों के चलते पूरा अमेरिका अंतरराष्ट्रीय मीडिया की नजरों में आया हुआ है। यहां पर चल रही चुनावी उठा-पटक का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है। अमेरिका चुनावों से पहले वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन का चुनाव ना लड़ने का फैसला खबरों में बना हुआ है।

राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाइडेन हुए बाहर

राष्ट्रपति चुनाव की रेस से जो बाइडेन हट चुके हैं। बाइडेन भले ही इस सियासी जंग का अब हिस्सा ना हो लेकिन उन्होंने भारतीय मूल की कमला हैरिस को समर्थन देने का एलान किया है। बाइडेन इन चुनावों से जाते-जाते दुनिया को चौंका गए।

अब डोनाल्ड ट्रंप के सामने डेमोक्रैटिक पार्टी की तरफ से भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस हैं। हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति भी हैं। कमला हैरिस को ट्रंप के लिए बड़ी चुनौती के रुप में देखा जा रहा है, लेकिन ट्रंप इस बात को सिरे से नकार चुके हैं।

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पार्टी ने क्या कहा?

बाइडेन के चुनावी मैदान छोड़ने पर ट्रंप का कहना है कि, जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए योग्य नहीं हैं। इतना ही नहीं ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ” बाइडेन मेरे जीवनकाल में सबसे खराब राष्ट्रपति रहे हैं और कमला हैरिस हर कदम पर उनके साथ खड़ी रही हैं। पिछले चार वर्षों में उन्होंने बाइडेन की खुली सीमा और ग्रीन स्कैम नीतियों पर हस्ताक्षर किए, जिससे आवास और किराने के सामान की लागत बढ़ गई। वह इन सभी विफलताओं की ज़िम्मेदार है, और उसने बाइडेन की मानसिक क्षमता के बारे में लगभग चार साल तक झूठ बोला – देश को ऐसे राष्ट्रपति के साथ जोड़ दिया जो काम नहीं कर सकता।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version