Home विदेश जेल में भी 5 स्टार जैसी सुविधाओं का आनंद उठा रहे Imran...

जेल में भी 5 स्टार जैसी सुविधाओं का आनंद उठा रहे Imran Khan, खाने में देसी घी से बना चिकन, सोने के लिए मिल रहा आलीशान बेड

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों जेल में बंद हैं। सोमवार को (28 अगस्त) को पाकिस्तान की एक कोर्ट ने पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह के एक केस को खारिज कर दिया था। इस बीच खबर आई है कि इमरान खान को अटक जेल में घी में पकाया हुआ देसी चिकन और मटन परोसा जा रहा है।

0
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस वक्त जेल में हैं। इमरान तोशाखाना केस में मुख्य आरोपी हैं, जिस वजह से उन्हें जेल जाना पड़ा था। वैसे तो जेल जाना किसे पसंद है, क्योंकि जेल की जिंदगी बेहद ही खराब होती है। लेकिन, इमरान खान की जेल में मौज ही मौज है।

ऐसा इसलिए, क्योंकि उन्हें वहां भी 5 स्टार जैसी सुविधाओं मिल रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेल में उनके लिए अगल इंतजाम किए गए हैं। इतना ही नहीं उन्हें देसी घी बना हुआ चिकन और मटन जैसा स्वादिष्ट भोजन दिया जा रहा है।

जेल में सुरक्षा के हैं चाक चौबंद इंतजाम

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने जेल विभाग से इमरान को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी थी। विभाग ने पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत को बताया कि जेल में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जेल में इमरान को हर तरह की सुविधा प्रदान की जा रही है। कानूनी स्थिति के कारण उन्हें जेल में विशेष उपचार भी दिया जा रहा है।

दरअसल, इमरान की पत्नी ने कोर्ट में उन्हें सही ढंग से खाना न दिए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था की इमरान बहुत कमजोर हो गए हैं। जिसके बाद कोर्ट ने जेल प्रशासन ने इस संबंध में रिपोर्ट तलब की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि जेल में इमारन को क्या-क्या सुविधाएं मिल रही हैं।

जेल में मिली रही 5 स्टार जैसी सुविधाएं

रिपोर्ट के मुताबिक, जेल प्रशासन ने उस शौचालय को बड़ा बना दिया है जिसका उपयोग इमरान खान करते है। इसके अलावा बैरक की दीवारों को ऊंचा बनाया गया है, जबकि विशेष सामग्री से बना एक बड़ा दरवाजा भी बैरक में जोड़ा गया है। इसके साथ ही उन्हें शॉवर, टिश्यू होल्डर और जैसी कई अन्य चीजें दी गई हैं। बैरक में कपड़े धोने और नहाने के लिए एक बड़ा सिंक भी लगाया गया है।

इमरान खान को एक आरामदायक बिस्तर, कुछ तकिए, एक मेज, एक कुर्सी, प्रार्थना करने के लिए एक विशेष चटाई और रात में ठंडक पाने के लिए एक कूलर मिला है। उन्हें पढ़ने के लिए कुछ किताबें भी मिलीं हैं, जिनमें अंग्रेजी में स्पष्टीकरण के साथ पवित्र कुरान की चार प्रतियां और इस्लाम के इतिहास के बारे में 25 किताबें शामिल हैं।

खाने में मिल रहा देसी घी से बना चिकन

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है की उन्हें खाने देसी घी से बना खाना परोसा जा रहा है। उनकी इच्छा के अनुसार उन्हें हफ्ते में दो बार स्पेशल चिकन और मटन भी दिया जा रहा है। जेल विभाग ने बताया कि जेल में उनकी सुरक्षा और अन्य कामों के लिए 53 कर्मचारी तैनता किए गए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इमरान पूरी तरह सुरक्षित हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version