Tuesday, October 22, 2024
HomeविदेशIndia-Canada Row: भारत पर निज्जर हत्या के आरोप मढ़ने के बाद ट्रुडो...

India-Canada Row: भारत पर निज्जर हत्या के आरोप मढ़ने के बाद ट्रुडो ने लिया यू टर्न, कही ये बड़ी बातें

Date:

Related stories

PM Modi के Russia दौरे से पहले भारत-चीन के बीच LAC पर बनी नई सहमति, क्या Xi Jinping से BRICS Summit में हो सकती...

India-China Relations: सोशल मीडिया पर BRICS Summit को लेकर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी हैं। 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन रूस (Russia) के कजान शहर में 22 अक्टूबर से शुरू होगा और 24 अक्टूबर को इसका समापन होगा।

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह की हत्या को लेकर कनाडा और भारत में बढ़ते तनाव के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री का नया बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने भारत से सहयोग मांगने का आग्रह किया है।

ट्रूडो ने भारत के बढ़ते प्रभाव की तरफ किया इशारा


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार की संलिप्तता के विश्वसनीय आरोपों के बावजूद कनाडा अभी भी भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई ने कनाडा स्थित नेशनल पोस्ट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह जानकारी शेयर की है।


भारत का दुनियाभर में बढ़ता प्रभाव देखते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी भारत के साथ जुड़े रहें। ट्रूडो ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी विश्व मंच पर भारत के बढ़ते महत्व को देखते हुए उसके साथ रचनात्मक और गंभीरता से जुड़ते रहें।

भारत एक बढ़ती हुई आर्थिक शक्ति है-ट्रूडो


अपनी बात को आगे रखते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि भारत एक बढ़ती हुई आर्थिक शक्ति और महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक खिलाड़ी है। और जैसा कि हमने पिछले साल अपनी इंडो-पैसिफिक रणनीति प्रस्तुत की थी, हम भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने को लेकर बहुत गंभीर हैं। नेशनल पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, “साथ ही स्पष्ट रूप से कानून के शासन वाले देश के रूप में हमें इस बात पर जोर देने की जरूरत है, कि भारत को यह सुनिश्चित करने के लिए कनाडा के साथ काम करने की जरूरत है कि हमें इस मामले के पूरे तथ्य मिलें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here