Home विदेश India-Canada Row: भारत पर निज्जर हत्या के आरोप मढ़ने के बाद ट्रुडो...

India-Canada Row: भारत पर निज्जर हत्या के आरोप मढ़ने के बाद ट्रुडो ने लिया यू टर्न, कही ये बड़ी बातें

0

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह की हत्या को लेकर कनाडा और भारत में बढ़ते तनाव के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री का नया बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने भारत से सहयोग मांगने का आग्रह किया है।

ट्रूडो ने भारत के बढ़ते प्रभाव की तरफ किया इशारा


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार की संलिप्तता के विश्वसनीय आरोपों के बावजूद कनाडा अभी भी भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई ने कनाडा स्थित नेशनल पोस्ट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह जानकारी शेयर की है।


भारत का दुनियाभर में बढ़ता प्रभाव देखते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी भारत के साथ जुड़े रहें। ट्रूडो ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी विश्व मंच पर भारत के बढ़ते महत्व को देखते हुए उसके साथ रचनात्मक और गंभीरता से जुड़ते रहें।

भारत एक बढ़ती हुई आर्थिक शक्ति है-ट्रूडो


अपनी बात को आगे रखते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा कि भारत एक बढ़ती हुई आर्थिक शक्ति और महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक खिलाड़ी है। और जैसा कि हमने पिछले साल अपनी इंडो-पैसिफिक रणनीति प्रस्तुत की थी, हम भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने को लेकर बहुत गंभीर हैं। नेशनल पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, “साथ ही स्पष्ट रूप से कानून के शासन वाले देश के रूप में हमें इस बात पर जोर देने की जरूरत है, कि भारत को यह सुनिश्चित करने के लिए कनाडा के साथ काम करने की जरूरत है कि हमें इस मामले के पूरे तथ्य मिलें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version