Home विदेश 297 भारतीयों का पांचवा बैच लेकर INS Teg सूडान से हुआ रवाना,...

297 भारतीयों का पांचवा बैच लेकर INS Teg सूडान से हुआ रवाना, स्वदेश लौटे लोगों ने लगाए सेना और PM Modi जिंदाबाद के नारे

0

INS Teg: 15 अप्रैल से सूडान में तख्तापलट के कारण पैरामिलेट्री फोर्स और सेना के बीच जंग छिड़ी हुई है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार सूडान में पैरा मिलिट्री और के बीच हुई लड़ाई में अब तक करीबन 500 लोगों और कई सैनिकों की मौत हो गई है। वहीं 4000 से अधिक लोग घायल है। ऐसे मैं आपको बता दें कि, सूडान में 4000 से भी ज्यादा भारतीय रहते हैं।‌ इस तरह पैरामिलिट्री और सेना के बीच जंग में भारतीयों पर भी खतरा मंडराता रहा है।

आईएनएस तेग सूडान से 297 यात्रियों को लेकर रवाना

भारतीयों पर मंडराते खतरे को देखते हुए सुडान में फंसे भारतीयों को रेस्क्यू किया जा रहा है। इसी कड़ी सूडान में फंसे भारतीयों का पांचवा बैच आईएनएस तेग ने सूडान से 297 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट जारी करते हुए दी। ‌इसी के साथ बीते बुधवार को सुधार में फंसे 130 भारतीयों के चौथे बैच को सऊदी अरब के जेद्दा के लिए IAF C-130J विमान से रवाना किया गया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ऑपरेशन रिकवरी जारी है। भारत ने हिंसा ग्रस्त सूडान से अपने नागरिकों को बचाने के लिए सोमवार को ऑपरेशन रिकवरी शुरू किया था।

Also Read: Nirahua से पहले भी Amrapali Dubey का टूट चुका है दिल, एक्ट्रेस की ये अनसुनी कहानी सुनकर चौंक जाएंगे आप

सेना और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के लगे नारे

जैसे ही सेना का विमान सूडान से भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा। वैसे ही एयरपोर्ट पर सेना और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगने लगे। इसी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचकर लोगों के साथ फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा कि, भारत अपनों की वापसी का स्वागत करता है।

सऊदी अरब के जेद्दा से भारत के लिए किया जाएगा रवाना

ऑपरेशन रिकवरी के तहत इंडियन नेवी और एयरफोर्स ने अभी तक 5 बैच में 500 से अधिक लोगों को सऊदी अरब के जेद्दा तक पहुंचा दिया है। जेद्दा के बाद उन लोगों को भारत के लिए रवाना किया जा रहा है। बता दें कि, सूडान में जो लोग फंसे हैं उसमें भारी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है।

Also Read: बड़े-बड़े धुरंधरों को धूल चटाने जल्द आ रहा Samsung S24 Ultra, इन फीचर्स से ढाएगा कहर

Exit mobile version