Home विदेश Iran Israel Lebanon War: ‘जो कोई हमे हराएगा हम उसे..’, नसरल्ला के...

Iran Israel Lebanon War: ‘जो कोई हमे हराएगा हम उसे..’, नसरल्ला के मौत के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ईरान को चेताया; पढ़े पूरी रिपोर्ट

Iran Israel Lebanon War: इजरायल और लेबनान के बीच युद्ध जारी है। बीते दिन इजरायल द्वारा हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह मारा गया।

0
Iran Israel Lebanon War
Benjamin Netanyahu

Iran Israel Lebanon War: इजरायल और लेबनान के बीच युद्ध जारी है। आपको बता दें कि बीते दिन israel द्वारा हमले में hezbollah चीफ नसरल्लाह (nasrallah ) मारा गया। जिसके बाद ईरान के सुप्रीम नेता ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। वहीं अब पलटवार करते हुए इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ईरान को बड़ी चेतावनी दी है। बता दें कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को पुष्टि की कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से बेरूत में hezbollah नेता हसन नसरल्लाह को खत्म करने के लिए ऑपरेशन को अधिकृत किया है।

Iran ने Israel को दी थी धमकी

मालूम हो बीते दिन यानि 28 सितंबर को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने एक बयान जारी कर कहा कि “ज़ायोनी अपराधी (इज़राइल का जिक्र) हिजबुल्लाह को नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत छोटे हैं। एक ओर, लेबनान में निहत्थे नागरिकों की हत्या ने एक बार फिर से क्रूर ज़ायोनीवादियों की क्रूर प्रकृति को सबके सामने उजागर कर दिया है। दूसरी ओर, इससे यह साबित हो गया है कि कब्जे वाले शासन के नेताओं की नीतियां कितनी अदूरदर्शी और पागलपन भारी हैं”।

इजरायल ने ईरान को चेताया

Netanyahu ने nasrallah की मौत पर ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि इस्राइल की पहुंच ईरान सहित पूरे क्षेत्र में फैली हुई है, और साफ किया कि ‘नसरल्ला की हत्या तेहरान और उसके समर्थकों के लिए एक संदेश है कि ईरान या मध्य पूर्व में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इस्राइल के लंबे हाथ नहीं पहुंच सकते। मैं अयातुल्ला के शासन से कहता हूं, जो कोई भी हमें हराएगा, हम उसे हरा देंगे।’

इज़रायली हमलों में 33 लोग की मौत

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को लेबनान में इज़रायली हमलों में 33 लोग मारे गए और 195 अन्य घायल हो गए। पिछले दो हफ्तों में इजरायली हमलों के परिणामस्वरूप 1000 से अधिक लोग मारे गए हैं और 6000 से अधिक घायल हुए हैं, और हमलों के कारण लगभग दस लाख लेबनानी विस्थापित हुए हैं।

Exit mobile version