Wednesday, October 23, 2024
Homeविदेशईरान के धार्मिक नेता Ayatollah Abbas Ali Sulemani की गोली मारकर हत्या,...

ईरान के धार्मिक नेता Ayatollah Abbas Ali Sulemani की गोली मारकर हत्या, Video से हुई हत्यारों की पहचान

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Ayatollah Abbas Ali Sulemani: पश्चिम एशियाई देश ईरान से जुड़ी इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां के सबसे ज्यादा प्रभावशाली मौलवी अयातुल्ला अब्बास अली सुलेमानी की बुधवार को हत्या कर दी गई है। वह ईरान के धार्मिक नेता साथ ही सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल थे। बुधवार को कुछ बंदूकधारियों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर इस हत्या को अंजाम दिया। इस समय मौलवी अयातुल्ला अब्बास अली सुलेमानी की उम्र 75 साल की थी। ऐसे में उनकी हत्या के कई वीडियो भी लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो में उनकी हत्या करने वाले हमलावर साफ तरीके से दिखाई दे रहे हैं।

हमलावर हुए गिरफ्तार

बुधवार को ईरान के ही न्यूज चैनल आईआरएनए के द्वारा सुलेमनी की हत्या के बारे में बताया गया। न्यूज चैनल ने जानकारी दी कि धार्मिक नेता अयातुल्ला अब्बास अली सुलेमानी को सुबह कुछ हमलावरों ने गोली मार दी और इसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनके ऊपर हमला करने वाले हमलावरों को भी तुरंत पकड़ लिया गया है। बता दें कि इससे पहले भी ईरान में इसी तरह का हमला मौलवी के ऊपर हो चूका है। पिछले महीने में ईरान के बाबोलसर शहर में एक संदिग्ध जिहादी के द्वारा दो मौलवी की गोली मरकर हत्या कर दी गई थी। इसमें एक मौलवी बुरी तरह से जख्मी हो गया था।

इसे भी पढ़ें:Viral Video: जानें इस मासूम बच्ची के PM Modi क्यों हो गए मुरीद? वीडियो शेयर कर कही दिल छू लेने वाली बात

यह थे सुलेमानी

सुलेमानी के बारे में बताया जाता है कि वह पश्चिम एशियाई देश ईरान के रहने वाले थे। इसके साथ – साथ वह ईरान में नेताओं का चयन करने वाले कमेटी के विशेषज्ञों की सभा के वरिष्ठ सदस्य भी थे। मौलवी अयातुल्ला अब्बास ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के प्रतिनिधि के रूप में भी काम कर चुके थे। इसके साथ ही बताया जाता है कि उन्होंने ही ईरान में शुक्रवार को नमाज पढ़ने की शुरुआत भी की थी।

इसे भी पढ़ें:Bangaluru Rapido Case: बेंगलुरु में चलती ‘रैपिडो’ बाइक से महिला ने लगाई छलांग, कारण जान रह जाएंगे दंग

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories