Sunday, October 27, 2024
HomeविदेशIsrael-Hamas War: इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के आसपास 1500 आतंकियों को...

Israel-Hamas War: इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के आसपास 1500 आतंकियों को मार गिराया, इस सीमाई गांव में सबसे अधिक लोग हताहत

Date:

Related stories

Israel-Hamas War की पहली बरसी! मिडिल इस्ट में खींचतान के बीच हासिल क्या? जानें भविष्य में भारत पर कैसे पड़ सकता है असर?

Israel-Hamas War: मिडिल इस्ट में इजराइल और ईरान के बीच घमासान का दौर जारी है। हालाकि इसकी शुरुआत आज से ठीक एक वर्ष पहले 7 अक्टूबर 2023 को हुई थी जब हमास की ओर से इजराइल (Israel) पर रॉकेट दागे गए थे।

Israel-Hezbollah War: हमास, हिजबुल्लाह के बाद इजराइल के निशाने पर हूती विद्रोही, बमबारी कर कईयों को उतारा मौत के घाट

Israel-Hezbollah War: मिडिल इस्ट के देशों की स्थिति वर्तमान में बेहद चिंताजनक प्रतीत होती नजर आ रही है। दरअसल मिडिल इस्ट (Middle Easet) के शक्तिशाली देशों में से एक इजराइल (Israel) ने अब चरमपंथी संगठन हमास और हिजबुल्लाह के बाद यमन में हूती विद्रोहियों पर निशाना साधा है।

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास में छिड़ी जंग की वजह से दोनों ही तरफ कत्लेआम मचा हुआ है। जहां एक तरफ इजरायल ने हमास के आतंकवादियों को खत्म करने की खुली चुनौती दी है। तो वहीं हमास के आतंकियों ने इजरायल के गांव के गांव उजाड़ दिए हैं।

हमास पर हमलावर हुई इजराइली सेना


जैसा कि सभी को मालूम है कि शनिवार को हमास ने इजरायल पर हजारों रॉकेटों से अचानक हमला कर दिया था। इसके बाद आतंकी सीमाओं को तोड़कर इजराइल में घुस गए और लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले करने शुरू कर दिए हैं। जिसमें अब तक तटीय इलाके में काम से कम 687 लोग मारे गए हैं।

इजराइली सेना ने कहा कि हमास के खिलाफ अभियान में गाजा की संसद और असैन्य मंत्रालय उसके निशाने पर हैं। इज़रायल और हमास के बीच जारी जंग के दौरान मरनेवालों की संख्‍या में लगाजार इजाफा हो रहा है। अभी तक दोनों ओर जानमाल का कितना नुकसान हुआ है, इसका कोई आंकड़ा तो सामने नहीं आया है, लेकिन इज़रायली सेना का कहना है कि गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले।

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने कहा है कि कई फ़िलीस्तीन बंदूकधारी हमलावर अब भी इज़रायल में मौजूद हैं। इज़रायल ने ग़ाज़ा के 20 से ज़्यादा ठिकानों पर हमला किया है। ग़ाज़ा की तरफ़ से भी इज़रायल पर रॉकेट से हमला जारी है।

हमास के आतंकियों का इजराइल में कत्लेआम

जिस तरह से हमास के आतंकियों ने इजराइल में घुसकर कत्लेआम मचाया है। उसे देखकर हर किसी का दिल दहल जाएगा। गाजा पट्टी के पास स्थित की किबुज बीरी में आतंकियों ने लोगों को चुन चुन कर मारा है। 1000 की आबादी वाले गांव में अब तक 100 से ज्यादा शव मिल चुके हैं। वहीं एजेंसियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। हमास के आतंकवादियों की दरिंदगी लोगों के घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

इजरायल की राहत बचाव एजेंसी जाका ने बताया कि आज हमारे वॉलिंटियर्स गांव में पहुंचे। तो वहां का नजारा देखने वाला नहीं था, मारे गए लोगों के शव बिखरे थे। इनमें बहुत सारे एडल्ट, कुछ बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे। इस नजारे को देखकर लोगों की रूह कांप गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here