Home विदेश आतंकियों पर सब मोर्चों से कहर बरसा रही इजरायली सेना, टॉप हमास...

आतंकियों पर सब मोर्चों से कहर बरसा रही इजरायली सेना, टॉप हमास लीडर मुख्‍य निशाने पर; गाजावासियों के सामने अब ये नई समस्‍या

Israel-Hamas War: इजराइली सेना हमास के ऊपर कार्रवाई के क्रम को लगातार बढ़ा रही है। सेना का लक्ष्य है कि रॉकेट हमले के मास्टरमाइंड और हमास के टॉप लीडर याह्या सिनवार को मार गिराया जाए।

0

Israel-Hamas War: मिडिल इस्ट के देश इजराइल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसके तहत दावा किया जा रहा है कि इजराइली सेना हमास के आतंकियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। खबरों की माने तो हमास पर हवा, पानी और जमीन से आक्रमण का दौर जारी है। दावा किया जा रहा है कि इजराइली सेना अब हमास के टॉप लीडर याह्या सिनवार को खत्म करना चाहती है। इजराइल का कहना है कि सिनवार ने ही इस रॉकेट हमले की साजिश को रचा है। हमास का कहना है कि इजरायली सेना आम लोगों पर भी जुल्म कर रही है। हालाकि सेना ने इस आरोप को सिरे से नकार दिया है और कहा है कि हमारी कार्रवाई हमास के आतंकियों के खिलाफ है ना कि गाजा के आम नागरिकों के खिलाफ।

इजराइली सेना ने गाजा के निवासियों से अपील भी की है कि लोग सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक गाजा के दक्षिणी हिस्से से सुरक्षित क्षेत्र उत्तरी हिस्से की ओर जा सकते हैं। सेना की ओर से कहा गया है कि इस तय समय के दौरान कार्रवाई का क्रम थमेगा जिससे की लोगों को सुरक्षित रुप से निकलने में सुविधा मिल सकेगी। हालाकि इस क्रम में ये भी दावा किया जा रहा है कि गाजावासियों के समाने कई तरह की समस्याएं आ रही हैं और हमास के लड़ाके उन्हें गाजा छोंड़ने से मना कर रहे हैं।

कहर बरपा रही इजराइली सेना

इजराइल और हमास के बीच चल रही इस जंग को एक सप्ताह से ज्यादा हो गए हैं। इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि इजराइल अब हमास के टॉप लीडर याह्या सिनवार को खत्म करना चाहता है। इसी क्रम में हमास पर हवा, पानी और जमीन के रास्ते हमलों का क्रम लगातार जारी है। इजराइल वैसे भी कहता आया है कि इस युद्ध में हमास के आस्तित्व को मिटाना ही हमारी प्राथमिकता है। वहीं इसके साथ ही इजराइली सेना तेजी से हमास द्वारा कब्जा किए गए गाजा पट्टी की ओर बढ़ रही है। बता दें कि इस जंग का असर आम नागरिकों पर भी पड़ रहा है और अब तक दोनों तरफ से हजारों लोगों की जान जा चुकी है।

गाजावासियों को लेकर सेना का नरम रुख

इजराइली सेना गाजावासियों को लेकर नरम रुख अपना रही है। इस क्रम में सेना ने गाजा में फंसे लोगों से अपील की है कि सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक लोग उत्तरी गाजा से दक्षिण की ओर जा सकते हैं। सेना ने बताया है कि इस दौरान किसी भी तरह के सैन्य ऑपरेशन को अंजाम नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही इजराइली सेना ने ये भी कहा है कि हम इस ऑपरेशन को अपने नागरिकों के हित को ध्यान में रखते हुए चला रहे हैं। गाजा के आम निवासियों को नुकसान पहुंचाने का हमारा कोई उद्देश्य नहीं है।

हमास को मिटाने की तैयारी

इजराइली सेना लगातार इस बात का दावा कर रही है कि अब हमास को मिटाने का काम किया जाएगा। सेना की माने तो हमास मानवता के खिलाफ लड़ने वाला संगठन है जो कि निर्दोष लोगों को अपना लक्ष्य बनाकर उनकी हत्या करता है। वहीं इसके साथ ही सेना का ये भी दावा है कि इस युद्ध के दौरान हमास को जड़ से खत्म किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version