Home विदेश Israel-Hamas War: ‘जंग’ के बीच इजरायली प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से फोन...

Israel-Hamas War: ‘जंग’ के बीच इजरायली प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से फोन पर की बात, भारत ने मुश्किल घड़ी में साथ देने का दिया भरोसा

Israel-Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जारी जंग के बारे में अवगत कराया। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया (एक्स) पर दी। आइए जानते हैं, पीएम ने क्या लिखा?

0

Israel-Hamas War:  इजरायल और हमास  (Israel Hamas War) के बीच जंग जारी है। अब इजरायल हमास पर कहर बरपा रहा है। हालांकि इस बात का अंदाजा पहले ही हो गया था, कि इजराइल बहुत जल्द हमास पर पलटवार करेगा। अब तक इस वॉर में इजराइल के 1400 से ज्यादा लोगों की मारे जाने की खबर है। वहीं आतंकवादी संगठन हमास के 700 लड़ाकों की मारे जाने की खबर है। इसी बीच आज मंगलवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से फोन-कॉल पर बात की। ऐसे में इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोशल मीडिया (एक्स) पर इसकी जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही बड़ी बात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया (एक्स) पर लिखा, “मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को धन्यवाद देता हूं. उनके फोन कॉल और चल रही स्थिति पर अपडेट प्रदान करने के लिए। भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है।”

देखा जाए तो जब से आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल के खिलाफ जंग शुरू की है। तब से भारत के प्रधानमंत्री सहित अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। फ़िलहाल अमेरिका और भारत का स्टैंड आतंकवाद को रोकने और ऐसे संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का है। 

इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री ने भारत के समर्थन आभार व्यक्त किया  

बता दें कि इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री यायर लापिद ने एक निजी मीडिया चैनल पर बात करते हुए सभी भारतीयों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा इजरायल को समर्थन देने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। हमें बस समर्थन चाहिए, हमास के लिए तो  इजरायल की सेना दमखम के साथ लड़ेगी। फलस्तीनी चरमपंथी को हम निस्तोनाबूत कर देंगे। 

बता दें कि शनिवार को आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर अचानक से हमला कर दिया। नतीजतन इस हमले में के मासूम लोगों की मौत हो गई। ऐसे में जब इस बात की सूचना पीएम मोदी को मिली। तो उन्होंने इसकी कड़ी निंदा की। उसी दौरान पीएम मोदी ने इजरायल के साथ खड़े होने का संकेत दे दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version