Home विदेश PM नेतन्याहू को फिर मिला अमेरिका का साथ, जंग के बीच राष्ट्रपति...

PM नेतन्याहू को फिर मिला अमेरिका का साथ, जंग के बीच राष्ट्रपति बाइडेन का इजराइल दौरा! जानें युद्ध के ताजा अपडेट

Israel-Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजराइल के दौरे पर जा सकते हैं। इसे अमेरिका का इजराइल के प्रति खुला समर्थन माना जा रहा है।

0

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष का दौर जारी है। इस क्रम में अमेरिका ने अपना रुख लगभग स्पष्ट कर दिया है। खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजराइल पहुंचने वाले हैं। जंग के इस दौर में राष्ट्रपति जो बाइडेन के इस दौरे को अहम माना जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि ये अमेरिका का इजराइल के प्रति खुला समर्थन है। दावा किया जा रहा है कि बाइडेन अपने इस दौरे पर पीएम नेतन्याहू से भी मुलाकात करेंगे और युद्ध के रणनीतिक विषयों पर चर्चा होने की संभावना भी है।

जो बाइडेन ने बीते दिनों एक साक्षात्कार में इजराइल के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि अगर इजरायल गाजा पर कब्जा करता है तो यह बड़ी गलती होगी। इसके साथ ही उन्होंने गाजावासियों पर हो रही बर्बरता का भी जिक्र किया था। अब एक बार फिर अमेरिका के इस बदलते रवैये की चर्चा जोरों पर है और कहा जा रहा है कि अमेरिका, इजरायल के साथ कदम से कदम मिलाकर हमास को खत्म करने में उसकी मदद करेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति का इजराइल दौरा

राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजराइल के दौरे पर जा सकते हैं। इसकी जानकारी अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने दी है। उन्होंने कहा है कि युद्ध के इस भीषण दौर के बीच जो बाइडेन इजराइल के दौरे पर जाने वाले हैं। दावा किया जा रहा है कि इजराइल का दौरा कर अमेरिका विश्व के आतंकी गुटों को संदेश देना चाहता है कि वो आतंक के खिलाफ अपना कड़ा रुख अपनाए हुए है।

बता दें कि हमास लगातार इजराइल के कार्रवाई का जवाब देते हुए रॉकेट व बम के गोले दाग रहा है। ऐसे में इस विषम परिस्थिति में भी जो बाइडेन का इजराइल दौरा देश के लिए मायने रखता है।

जो बाइडेन ने इजराइल को दी थी चेतावनी

बीते दिन एक साक्षात्कार के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के सुर बदले नजर आए थे। उन्होंने इजराइल को लगभग चुनौती देते हुए कहा था कि अगर इजरायल गाजा पर कब्जा करता है तो यह उसके लिए बड़ी गलती हो सकती है। वहीं इसके अलावा बाइडेन ने फिलिस्तीनियों के लिए राज्य का रास्ता साफ करने की बात भी कही थी। ऐसे में अब उनके इजराइल दौरे की खबर को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अमेरिका युद्ध को लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए इजराइल को खुला समर्थन देने जा रहा है।

युद्ध के ताजा अपडेट

इजराइली सेना की ओर से युद्ध के ताजा अपडेट लगातार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इजराइली सेना ने लेबनान में आतंकी समूह हिजबुल्लाह पर भी ऑपरेशन चलाकर कार्रवाई की है। वहीं इसके अलावा हमास पर कार्रवाई का क्रम लगातार जारी रखने की बात कही गई है। इजराइली सेना का कहना है कि इस युद्ध में हमास का आस्तित्व खत्म कर दिया जाएगा। बता दें कि युद्ध में अब तक दोनों तरफ से हजारों लोगों की जान जा चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version