Home ख़ास खबरें Israel Iran War: क्या Israel पर हमले के लिए तैयार है Iran?...

Israel Iran War: क्या Israel पर हमले के लिए तैयार है Iran? सुप्रीम लीडर Ayatollah Ali Khamenei का बड़ा बयान आया सामने; जानें डिटेल

Israel Iran War: इजरायल द्वारा ईरान पर हमले के बाद से ही मीडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है। ईरान के 10 से भी अधिक सैन्य ठिकानों पर हमला किया था।

0
Israel Iran War
फाइल फोटो- Ali Khamenei

Israel Iran War: Israel द्वारा ईरान पर हमले के बाद से ही मीडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है। मालूम हो कि इजरायल ने Iran के 10 से भी अधिक सैन्य ठिकानों पर हमला किया था, जिसमे 4 ईरानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। वहीं अब ईरान के सुप्रीम लीडर Ayatollah Ali Khamenei ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल Ali Khamenei ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के माध्यम से बड़ा बयान सामने आया है।

Israel Iran War पर Ayatollah Ali Khamenei ने क्या कहा?

Ali Khamenei ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “गाजा और लेबनान में ज़ायोनी शासन की कार्रवाई सबसे भयावह युद्धअपराधों में से एक है। युद्ध कठिन है, लेकिन इसके अपने नियम-कानून और सीमाएं हैं।

सिर्फ इसलिए कि एक पक्ष दूसरे पक्ष से लड़ रहा है, इसका मतलब यह नहीं है कि इन सभी सीमाओं को तोड़ दिया जाना चाहिए। ज़ायोनी शासन ने दो रात पहले एक ग़लत कदम उठाया। हमें उन्हें ईरानी लोगों की शक्ति, दृढ़ संकल्प और पहल को समझाना चाहिए”।

क्या ईरान इजरायल पर करेगा जवाबी हमला

अली खामेनेई ने आगे कहा कि “ज़ायोनी ईरान के संबंध में ग़लत अनुमान लगा रहे हैं। वे ईरान को नहीं जानते वे अभी भी ईरानी जनता की शक्ति, पहल और दृढ़ संकल्प को सही ढंग से नहीं समझ पाये हैं। हमें उन्हें ये बातें समझाने की जरूरत है।

हमारे अधिकारियों को यह आकलन करना चाहिए और ठीक-ठीक समझना चाहिए कि क्या करने की जरूरत है दुश्मन को ईरानी लोगों की ताकत दिखाने के लिए और जो कुछ भी इस देश और राष्ट्र के सर्वोत्तम हित में है वह करें”।

मीडिल ईस्ट में बढ़ा तनाव

इजरायल द्वारा ईरान के सैन्य ठिकानों के हमले के बाद से ही मीडिया ईस्ट में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। ईरान पर हमले को लेकर कई देशों ने इजरायल की निंदा की है। जिसमे ओमान, सऊदी अरब, पाकिस्तान शामिल है। (Israel Iran War) गौरतलब है कि जारी विवाद के बीच विश्वयुद्ध 3 का भी खतरा बढ़ता जा रहा है। मालूम हो कि अमेरिका पूर्ण रूप से इजरायल का समर्थन कर रहा है, वहीं रूस ईरान का साथ खड़ा है। यानि अगर दोनों के बीच युद्ध होता है तो मुमकिन है कि कई सुपरपावर इस युद्ध में शामिल हो सकते है। हालांकि यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा कि Israel Iran War का नतीजा क्या होता है।

Exit mobile version