Home विदेश Israel-lebanon Attack: गाजा पट्टी के बाद अब लेबनॉन पर भी इजरायल ने...

Israel-lebanon Attack: गाजा पट्टी के बाद अब लेबनॉन पर भी इजरायल ने किया हमला, जानें अटैक की मूल वजह

Israel-lebanon Attack: उत्तरी इजराइल में लेबनान सीमा के पास एंटी-टैंक मिसाइलें दागी गईं हैं। जिसके बाद इजरायल ने भी इसका कड़ा जवाब दिया है। गाजा पट्टी पर बमबारी के बाद इजरायल अब लेबनॉन पर हमले कर रहा है। IDF का कहना है कि वे लेबनान के मिसाइल हमले का मुहतोड़ जबाब देंगे।

0

Israel-lebanon Attack: गाजा पट्टी पर बमबारी के बाद इजरायल अब लेबनॉन पर कहर बरपा रहा है। द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने बुधवार को कहा कि वह अपनी सीमा पर एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों के साथ हमले के जवाब में लेबनान में हमले कर रहा है। आईडीएफ ने कहा कि वह जल्द ही हमले पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। इससे पहले, आईडीएफ ने कहा था कि लेबनान से अरब अल-अरामशे समुदाय के पास एक सैन्य चौकी की ओर एक एंटी टैंक मिसाइल लॉन्च की गई थी।

सीमा पर संदिग्ध घुसपैठ की कोशिश

इजराइल स्थित i24NEWS की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी इजराइल में लेबनान सीमा के पास एंटी-टैंक मिसाइलें दागी गईं हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीमावर्ती शहर रोश हानिक्रा के पास संदिग्ध घुसपैठ भी हुई है। इस बीच, आईडीएफ ने कहा कि उसने गाजा के इस्लामिक विश्वविद्यालय को निशाना बनाया है, जो “गाजा पट्टी में हमास के लिए राजनीतिक और सैन्य शक्ति का महत्वपूर्ण केंद्र” के रूप में काम कर रहा था।

गाजा पट्टी पर लगातार बरसाए जा रहे बम

एक्स पर साझा किए गए एक पोस्ट में आईडीएफ ने कहा, “लड़ाकू विमानों ने हाल ही में इस्लामिक विश्वविद्यालय पर हमला किया है, जो गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास के लिए राजनीतिक और सैन्य शक्ति का एक महत्वपूर्ण केंद्र होने के साथ-साथ एक प्रशिक्षण संस्थान के रूप में कार्य कर रहा था।” हथियार। आईडीएफ इस समय भी गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर हमले जारी रखे हुए है।”

इजराइल ने सीमा पर तैनात किए 3 लाख सैनिक

बता दें कि इससे पहले इजराइली रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा था कि हमास के हमलों में 1,200 नागरिक मारे जा चुके हैं। जबकि, 2,700 से अधिक लोग घायल हुए है। उन्होंने कहा था कि इजराइल लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इसके लिए गाजा सीमा पर लगभग 300,000 सैनिकों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा था कि इजराइल यह सुनिश्चित करेगा कि चल रहे युद्ध के अंत में हमास अपनी सैन्य क्षमताओं से पूरी तरह से वंचित हो जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version