Home विदेश Israel Lebanon War: लेबनान में घुसी इजरायली सेना, Hezbollah के कई ठिकानों...

Israel Lebanon War: लेबनान में घुसी इजरायली सेना, Hezbollah के कई ठिकानों को किया ध्वस्त, जानें पूरी डिटेल

Israel Lebanon War: इजरायल डिफेंस फोर्स यानि IDF लेबनान में घुस गई है और हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है।

0
Israel Lebanon War
Israel Lebanon War

Israel Lebanon War: बीते कई दिनों से Israel लगातार लेबनान पर हमला कर रहा है। मालूम हो कि इसी दौरान Hezbollah चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी। जिसके बाद ईरान ने इजारयल को भयंकर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। (Israel Lebanon War) वहीं इजरायल डिफेंस फोर्स यानि IDF लेबनान में घुस गया है और Hezbollah के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। इसकी जानकारी खुद आईडीएफ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के माध्यम से दी है।

IDF ने क्या कहा?

IDF ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “राजनीतिक क्षेत्र के निर्णय के अनुसार, कुछ घंटे पहले, आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान (Lebanon) में Hezbollah आतंकवादी (Israel Lebanon War) ठिकानों और बुनियादी ढांचे के खिलाफ सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर सीमित, स्थानीय और लक्षित जमीनी हमले शुरू किए।

ये लक्ष्य सीमा के नजदीक गांवों में स्थित हैं और उत्तरी Israel में इजरायली समुदायों के लिए तत्काल खतरा पैदा करते हैं। आईडीएफ जनरल स्टाफ और उत्तरी कमान द्वारा निर्धारित एक व्यवस्थित योजना के अनुसार काम कर रहा है जिसके लिए IDF सैनिकों ने हाल के महीनों में प्रशिक्षण और तैयारी की है”।

इज़रायली वायु सेना कर ही है मदद

IDF ने आगे लिखा कि “इज़रायली वायु सेना और IDF आर्टिलरी क्षेत्र में सैन्य लक्ष्यों पर सटीक हमलों के साथ जमीनी बलों का समर्थन कर रहे हैं। इन कार्रवाइयों को राजनीतिक क्षेत्र के निर्णय के अनुसार अनुमोदित और निष्पादित किया गया था। ऑपरेशन “नॉर्दर्न एरो” स्थितिजन्य आकलन के अनुसार और गाजा और अन्य क्षेत्रों में लड़ाई के समानांतर जारी रहेगा”।

राजनीतिक क्षेत्र के निर्णय के अनुसार कार्रवाई

इन कार्रवाइयों को राजनीतिक क्षेत्र के निर्णय के अनुसार अनुमोदित और निष्पादित किया गया था। ऑपरेशन “नॉर्दर्न एरो” स्थितिजन्य आकलन के अनुसार और गाजा और अन्य क्षेत्रों में लड़ाई के समानांतर जारी रहेगा। आईडीएफ युद्ध के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए काम करना जारी रख रहा है और इज़राइल के नागरिकों की रक्षा करने और उत्तरी इज़राइल के नागरिकों को उनके घरों में वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

Exit mobile version