Thursday, October 24, 2024
Homeविदेशहमास की बर्बरता को लेकर इजरायली एक्‍ट्रेस Rona Lee Shimon का छलका...

हमास की बर्बरता को लेकर इजरायली एक्‍ट्रेस Rona Lee Shimon का छलका दर्द, जानें निर्दोष लोगों पर जुल्‍म व आतंकियों की क्रूरता पर क्‍या कहा

Date:

Related stories

Israel-Hamas War की पहली बरसी! मिडिल इस्ट में खींचतान के बीच हासिल क्या? जानें भविष्य में भारत पर कैसे पड़ सकता है असर?

Israel-Hamas War: मिडिल इस्ट में इजराइल और ईरान के बीच घमासान का दौर जारी है। हालाकि इसकी शुरुआत आज से ठीक एक वर्ष पहले 7 अक्टूबर 2023 को हुई थी जब हमास की ओर से इजराइल (Israel) पर रॉकेट दागे गए थे।

Israel-Hezbollah War: हमास, हिजबुल्लाह के बाद इजराइल के निशाने पर हूती विद्रोही, बमबारी कर कईयों को उतारा मौत के घाट

Israel-Hezbollah War: मिडिल इस्ट के देशों की स्थिति वर्तमान में बेहद चिंताजनक प्रतीत होती नजर आ रही है। दरअसल मिडिल इस्ट (Middle Easet) के शक्तिशाली देशों में से एक इजराइल (Israel) ने अब चरमपंथी संगठन हमास और हिजबुल्लाह के बाद यमन में हूती विद्रोहियों पर निशाना साधा है।

Israel-Hamas War: लोकप्रिय वेब सीरीज ‘फौदा’ में अपनी प्रमुख भूमिका के लिए मशहूर इजरायली अभिनेत्री रोना-ली शिमोन ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आतंकवादी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले की उन्होंने कड़ी निंदा की है और इसका विरोध जताया है। हमास के हमलों में निर्दोष लोगों की जान जाने से बेहद आहत होकर अभिनेत्री ने भी अब युद्ध में कूदने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि इस युद्ध में वह अपने देश के साथ डटकर हमास का मुकाबल करेंगी।

हमास की बर्बरता पर छलका अभिनेत्री का दर्द

प्रतिक्रिया देने के दौरान युद्ध के मंजर को याद करते हुए रोना-ली शिमोन अचानक रो पड़ीं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अभिनेत्री ने हमास आतंकवादी समूह के साथ युद्ध के बीच इजरायल का समर्थन करने के लिए भारत की भी सराहना की है। मौजूदा स्थिति पर खुलकर बात करते हुए वह भावुक होती नजर आईं।

उन्होंने कहा, “मैं भारत जैसा महान सहयोगी पाकर आभारी महसूस करता हूं। मैं भारत के लोगों से प्यार करता हूं। मैं समझता हूं कि आप लोगों ने सबसे पहले 7 अक्टूबर की भयानक कार्रवाई की निंदा क्यों की। मैं इससे कम की उम्मीद नहीं करूंगा।”

‘मैं भारत के लोगों से बहुत प्यार करती हूं’

उन्होंने आगे कहा, “यह सबसे अच्छी बात है जो आप हमारे लिए कर सकते हैं और हमारे पक्ष में खड़े हो सकते हैं। मैं अपने दिल में अत्यंत कृतज्ञता के साथ कहना चाहूंगी कि इजरायल पर हमास के हमले की निंदा करना भारत के लिए सबसे अच्छी बात है जो भारत कर सकता है। भारत पृथ्वी पर मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है। मैं यहां के लोगों से बहुत प्यार करती हूं और पांच बार भारत जा चुकी हूं।”

कई इजरायली नागरिकों को बना रखा है बंधक

शिमोन ने हमास द्वारा की गई क्रूर घटनाओं को याद करते हुए कहा, “हम युद्ध के बीच में हैं। इसके परिणामस्वरूप कई जिंदगियों को अधिक पीड़ा झेलनी पड़ेगी, लेकिन हम जीतेंगे। हम तैयारी कर रहे हैं और हमारी पहली प्राथमिकता अपने बंधकों को घर लाना है।”

बता दें कि शनिवार को इजरायली सेना ने पुष्टि की थी कि हमास ने 126 लोगों को बंधक बना रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलिस्तीनी आतंकी समूह ने चेतावनी दी है कि वह नागरिक ठिकानों पर अघोषित इजरायली हमलों के जवाब में बंधकों को मार डालेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here