Wednesday, October 23, 2024
HomeविदेशItaly Airlines के कर्मचारियों ने किया हड़ताल तो पूरे यूरोप में मच...

Italy Airlines के कर्मचारियों ने किया हड़ताल तो पूरे यूरोप में मच गया बवाल, जानें आखिर क्यों हुआ ऐसा?

Date:

Related stories

Italy Airlines News: इस समय इटली से बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है ‘इटली  एयरलाइन’ के कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए हड़ताल पर बैठे गए हैं। ऐसे में यहां हजारों की संख्या में यात्री फंसे हुए है। जिसमे से 100 से अधिक लोग भारतीय मूल के भी हैं। देखा जाए तो कर्मचारियों के इस हड़ताल से पूरे यूरोप की एयरलाइन्स ठप पड़ गई है। खबरों और रिपोर्ट्स की मानें तो अकेले इटली में ही अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को मिलकर 1,000 से अधिक फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं। जिसकी वजह से टूरिस्टों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार  ‘इटली  एयरलाइन’ (Italy Airlines) के कर्मचारियों ने ऐसा क्यों किया? तो चलिए आपको बताते है। 

‘इटली एयरलाइन’ के कर्मचारियों की ये हैं मांगे

 बता दें कि ‘इटली एयरलाइन’ के कर्मचारी इस बात को बहुत अच्छी तरह से जानते है, कि इस समय ‘समर सीजन’ में इटली में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ती है। ऐसे में जब उनकी कोई मांग होती है तो यह एक अच्छा समय माना  जाता है। खबरों की मानें तो ‘इटली  एयरलाइन’ के कर्मचारियों से पहले वहां के रेलवे कर्मचारियों ने भी सरकार से अपनी बात (मांग) मनवाने के लिए धरना प्रदर्शन किया था। ऐसे में भला ‘इटली एयरलाइन’ के कर्मचारी कहां पीछे रहने वाले हैं। दरअसल उनकी मांग यह है, कि उनकी स्थिति को और बेहतर किया जाए साथ ही ‘माल्टा एयर’ के साथ असंतोषजनक एग्रीमेंट को लेकर वह नाराज हैं। इसलिए ही उन्होंने इतना बड़ा हड़ताल किया हुआ है।   

कितनी फ्लाइटें हुई अब तक रद्द 

मीडिया रिपोर्ट्स और जानकारी के मुताबिक हड़ताल की वजह से लगभग पूरा यूरोप प्रभावित हुआ है। बात करें सिर्फ रोम की तो यहां शनिवार को लगभग 200 उड़ानों को रद्द कर दिया गया।  इसके बाद मिलान हवाई अड्डे की 150 से अधिक फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया। वहीं बताया जा रहा है दिल्ली आने वाली कई फ्लाइट्स को भी रद्द कर दिया गया है। 

भारतीय समुदाय के ,लोगों का क्या है कहना ?

देखा जाए तो इस समय पूरे यूरोप भीषण गर्मी की मार झेल रहा है। ऐसे में यह हड़ताल लोगों के लिए आफत बनकर टूट रही है। लोगों को खाने पीने में तंगी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भारतीयों का इस पर कहना है कि हमारी फ्लाइट्स को रद्द करने के बावजूद भी मदद नहीं की जा रही। उनके मुताबिक उन्हें सिर्फ वेटिंग हॉल में पानी का बोतल पकड़ा दिया जा रहा है। साथ ही उन्हें सिर्फ 15 यूरो ही रिफंड किए जा रहे हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories