Wednesday, October 23, 2024
Homeविदेशखालिस्तानियों का भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन रहा फ्लॉप, ब्रिटिश पुलिस की...

खालिस्तानियों का भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन रहा फ्लॉप, ब्रिटिश पुलिस की कड़ी सुरक्षा ने मंसूबों पर फेरा पानी

Date:

Related stories

Khalistan Rally: हाल ही में कैनेडा में खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।‌ हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद कई खालिस्तानी समर्थक ब्रिटेन और अमेरिका में भारत के विरोध में प्रोपेगेंडा चला रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि, खालिस्तानी द्वारा चलाया जा रहा भारत विरोधी प्रोपेगेंडा नकाम हो गया है। दरअसल लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर थोड़ी संख्या में खालिस्तानी समर्थक जुटे थे जिन्होंने वहां की पुलिस ने खदेड़ दिया।

खालिस्तानियों का भारत के विरोध प्रदर्शन रहा फ्लॉप

इसी के साथ अगर हम अमेरिका की बात करें तो, अमेरिका में भी भारत एंबेसी के बाहर सख्त पहरा लगाया हुआ है। ऐसे में आपको बता दें कि, भारत के बाहर बैठे खालिस्तानी समर्थक अपने प्रोपेगेंडा को अंजाम देने की पूरी कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन उनको कहीं पर भी सफलता नहीं मिल रही है। लंदन में हुए भारत के विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम से पहले सोशल मीडिया पर खालिस्तानियों ने भड़काऊ पोस्ट भी शेयर किए थे। दरअसल बीते शनिवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर 30 से 40 खालिस्तानी समर्थक इकट्ठा हुए थे। इन खालिस्तानियों ने काफी भड़काऊ पोस्टर भी हाथ पर लिए हुए थे जिस पर उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी और बर्मिंघम में वाणिज्य दूतावास के प्रमुख शशांक विक्रम की तस्वीरें लगी हुई थीं।

ब्रिटिश पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी

ऐसे में आपको बता दें कि, खालिस्तानी समर्थक जिस उद्देश्य से लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर इकट्ठा हुए थे वह पूरा नहीं हो पाया। ब्रिटिश पुलिस ने इन खालिस्तानियों के पूरे मकसद पर पानी फेर दिया ,दरअसल ढाई घंटे तक भारतीय हाई कमीशन के बाहर यह लोग इकट्ठा रहे थे लेकिन ब्रिटेन की पुलिस और सुरक्षाबलों के बीच उनके मंसूबे फ्लॉप होते हुए नजर आए जिसे देखते हुए वह वापस चले गए।

Also Read: Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था निज्जर का नाम

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, जून के महीने में खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर जो कनाडा में रहते थे उनकी सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।उनकी गुरुद्वारे की पार्किंग के पास गोली मारी थी। ऐसे में हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद यह सारे खालिस्तानी समर्थक अमेरिका और ब्रिटेन में एक्टिव होते हुए नजर आ रहे हैं। आपको ये भी बता दें कि,हरदीप सिंह निज्जर का नाम एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था।

Also Read: Weather Updates: दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories