Home विदेश Nepal President: नेपाली राष्ट्रपति की तबियत हफ्तेभर में दूसरी बार बिगड़ी, अस्पताल...

Nepal President: नेपाली राष्ट्रपति की तबियत हफ्तेभर में दूसरी बार बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Nepal President Hospitalized
Nepal President Hospitalized

Nepal President : नेपाल के वर्तमान राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल इन दिनों अपने तबियत से जूझ रहे है। दरअसल उन्हें सीने में दर्द की शिकायत है। हफ्ते भर पहले ही उन्हें सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन जब आज सुबह शनिवार (17 जून) को अचानक से सीने में दर्द शुरु हुआ तो फ़ौरन उन्हें आनन-फानन में त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल के मनमोहन कार्डियो थेरेसिक वॉस्कुलर एंड ट्रांसप्लांट सेंटर में भर्ती करवाया गया। 

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: ‘गहलोत और पायलट ने डुबोई राजस्थान की लुटिया’, टोंक में बोले केंद्रीय मंत्री, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

राष्ट्रपति के निजी सचिव का क्या है कहना ? 

राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल के निजी सचिव चिरंजीवी अधिकारी ने समाचार एजेंसियों को बताया कि राष्ट्रपति की हालत अब ठीक है। चिंता और डर जैसी कोई बात नहीं है। वही नेपाली अधिकारियों ने राष्ट्रपति के तबियत को लेकर चिंता व्यक्त की है।  उन्होंने बताया कि इस साल अप्रैल माह में भी उनकी तबियत बिगड़ी थी। तब उन्हें पेट और छाती में दर्द की समस्या थी। 

दर्द के कारण दिल्ली (AIIMS) में हुआ था सफल इलाज 

बता दें कि नेपाली राष्ट्रपति को जब अप्रैल माह में अचानक से दर्द शुरू हुआ था, तब उन्हें सबसे पहले महराजगंज के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन फिर बाद में नेपाल की सरकार ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती करवाया गया। जहा उनका पेट में दर्द का सफल इलाज चला। इसके बाद जब राष्ट्रपति की तबीयत में सुधार हुआ तो वह अपने वतन लौट आए। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि राष्ट्रपति की तबीयत को कैसे दुरुस्त किया जाए। ऐसे में लोगों का कहना है कि राष्ट्रपति अब 78 वर्ष के हो गए है।  ऐसे में उनकी बार बार तबीयत का खराब होना एक एज (Age) फैक्टर हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Delhi News: केंद्र के अध्यादेश का विरोध जारी, CM केजरीवाल ने CPI नेताओं से की मुलाकात, मांगा समर्थन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version