Wednesday, October 23, 2024
Homeविदेशखालिस्तानी आतंकी Hardeep Singh Nijjar की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ!...

खालिस्तानी आतंकी Hardeep Singh Nijjar की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ! पुलिस पूछताछ में ISI एजेंट्स ने किया बड़ा खुलासा

Date:

Related stories

Hardeep Singh Nijjar: हाल ही में कनाडा में राहत राव नाम के एक शख्स से हुई पूछताछ के बाद यह सवाल जोर पकड़ रहा है कि क्या कनाडा भी इस बात को मान रहा है की खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का हाथ था। खबर है की रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने राहत राव के कार्यस्थल पर जाकर उससे पूछताछ की थी।

पुलिस ने राव से क्या करने को कहा?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कनाडा में राव को आईएसआई के एजेंट के रूप में देखा जाता है। कथित तौर पर राहत राव को कनाडाई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पेज से हर पोस्ट हटाने के लिए कहा था। हालांकि राहत राव को कनाडाई पुलिस ने पूछताछ का कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन माना जा रहा है कि उससे निज्जर की हत्या के बारे में जानकारी ली गई है।

पुलिस ने नहीं किया पूछताछ का खुलासा

न्यूज 18 में छपी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। एक सूत्र ने न्यूज 18 को बताया, ”पुलिस ने सार्वजनिक रूप से राहत राव से मुलाकात की वजह का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह संभवत: निज्जर की हत्या के बारे में उनकी जानकारी से संबंधित था।” सूत्र के मुताबिक, कनाडा पुलिस को संभवतः भरोसा है कि राव को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बारे में कुछ पता है, जिस वजह से पुलिस उससे पूछताछ करने पहुंची थी।

कनाडा ने भारत पर लगाया था गंभीर आरोप

बता दें कि हाल ही में कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो भारत में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने शक जताया था की इस हत्या के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसियों का हाथ है। इन आरोपों के बाद से भारत और कनाडा के बीच विवाद की शुरुआत हुई। इन आरोपों के बाद से कनाडा चौतरफा घिरा हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here