Thursday, October 24, 2024
HomeविदेशPakistan Train Fire: पाकिस्तान की पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, एक...

Pakistan Train Fire: पाकिस्तान की पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, एक महिला समेत 7 लोगों की मौत

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Pakistan Train Fire: पाकिस्तान में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि यहां की एक ट्रेन में भीषण तरीके से आग लग गई है। इस आग की वजह से ही ट्रेन में बैठे लोग भी इसकी चपेट में आ गए। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोगों का इलाज चल रहा है। आग लगने की इस घटना के बारे में पाकिस्तान के रेलवे के अधिकारीयों के द्वारा इसकी जानकारी दी गई है। पाकिस्तान के रेलवे अधिकारियों की मानें तो यह हादसा पाकिस्तान के जिला खैरपुर में हुआ है। यह ट्रेन कराची से लाहौर की तरफ यात्रियों को लेकर जा रही थी।

इस वजह से लगी आग

भारत के पडोसी मुल्क पाकिस्तान की अगर हम बात करें तो यहां की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। यहां के लोग दाने – दाने को मोहताज है। ऐसे में यहां पर इस लोग बिना अपने जान की परवाह किए एक जगह से दूसरी जगह जाकर रहने को मजबूर हैं। वहीं गुरुवार को हुई इस आग लगने की घटना के बारे में बताया जा रहा है कि आग की यह घटना ट्रेन में ले जा रहे गैस चूल्हे की वजह से हुई है। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो यहां के लोग अक्सर ट्रेन में गैस चूल्हा लेकर सफर करते रहते हैं। ट्रेन में किसी भी तरह की सुरक्षा का भी ध्यान नहीं दिया जाता है। ऐसे में लापरवाही की वजह से ही इतना बड़ा हादसा हुआ है।

ये भी पढ़ें: MP News: CM Shivraj Singh Chouhan ने किसानों को दी राहत, बारिश से हुए नुकसान पर किया ये बड़ा ऐलान

साल 2019 में हुई थी इसी प्रकार से मौत

पाकिस्तान के रेलवे अधिकारी में काम कर रहे अधिकारी खुद यह कहते हैं कि यहां पर अक्सर ट्रेन की घटनाएं प्रबंधन की लापरवाही की वजह से होता है। इसी तरह की लापरवाही की वजह से साल 2019 में भी एक घटना सामने आई थी इस घटना में 74 से भी ज्यादा लोगों की जलकर मौत हो गई थी वहीं काफी लोग इसमें घायल हो गए थे। पाकिस्तान की ट्रेन में आग लगने के कई वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Parkash Singh Badal Death: बादल के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, पूर्व CM को दी श्रद्धांजलि

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories