Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPM Modi US Visit: पीएम मोदी आज न्यूयॉर्क में करेंगे भारतीय मूल...

PM Modi US Visit: पीएम मोदी आज न्यूयॉर्क में करेंगे भारतीय मूल के लोगों को संबोधित, बाइडन के साथ कई अहम सौदों पर हस्ताक्षर; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

PM Modi US Visit: पीएम मोदी अपने 3 दिवसीय अमेरिका दौरे पर है जहां वहां कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष से मुलाकात की। वहीं पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो से बाइडन मुलाकात की इस दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम मुद्दों पर समझौते हुए। बताते चले कि रविवार तड़के प्रधानमंत्री मोदी ने, बाइडन के गृहनगर विलमिंगटन में आयोजित क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। साथ ही राष्ट्रपति बाइडन के साथ उनकी द्विपक्षीय बातचीत भी हुई। वहीं आज पीएम मोदी आज भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी करेंगे (PM Modi US Visit)।

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की अहम बैठक

विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के बीच हुई अहम बैठक को लेकर कहा कि

“आज बहुपक्षीय बैठकों में, पीएम मोदी ने इंडो-पैसिफिक में विभिन्न भागीदारों के साथ विकास के लिए सहयोग, संपर्क और जुड़ाव के लिए भारत के दृष्टिकोण को रेखांकित किया। अन्य क्वाड नेताओं को भारत के कार्यों को स्वीकार करते हुए सुनना आश्चर्यजनक था। (PM Modi US Visit) उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए राष्ट्रपति बिडेन को बहुत धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने बहुत ही प्रभावशाली तरीके से क्वाड का उल्लेख किया- उन्होंने इसे त्वरित, एकीकृत सहायता वितरण कहा, क्वाड के अन्य सदस्यों ने कहा कि वे अंततः समझ गए कि क्वाड का क्या मतलब है”।

भारतीय मूल के लोगों को करेंगे संबोधित

मालूम हो कि आज पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां वह भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे जहां जॉन एफ. कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय अड्डे पर उनका स्वागत किया गया। पीएम मोदी यहां भारतीय मूल के निवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भाग लेंगे। इसके साथ ही, वह कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम से की बातचीत

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस से व्यापार, सुरक्षा, अंतरिक्ष और संस्कृति जैसे क्षेत्रों में और भी गति लाने के संबंध में बातचीत की।

Latest stories