Home विदेश Russia Ukraine Relation: ब्रिटेन में यूक्रेन के राजदूत बोले- पुतिन मर जाते...

Russia Ukraine Relation: ब्रिटेन में यूक्रेन के राजदूत बोले- पुतिन मर जाते तो मुझे होती खुशी

Vadym Prystaiko On Vladimir Putin
Vadym Prystaiko On Vladimir Putin

Russia Ukraine Relation: ब्रिटेन में यूक्रेन के राजदूत वादिम प्रिस्ताइको ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि व्लादिमीर पुतिन कोई जीनियस नहीं हैं, बल्कि वो एक भ्रष्ट और जटिल रूसी राजनीतिक व्यवस्था में विश्वास रखने वाले इंसान हैं। अमेरिकी मैगजीन न्यूजवीक के मुताबिक राजदूत वादिम प्रिस्ताइको ने कहा कि रूस में कुछ पावर ग्रुप्स अपने प्रभाव को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। ऐसे में पुतिन पहले के मुकाबले अब ज्यादा उग्र हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि, “मुझे नहीं लगता है कि जो बैठा है वो एक मास्टर जीनियस है। रूस की प्रणाली बेहद जटिल हो चुकी है। वहां के लोगों के अपने हित हैं, उनके अपने कोर ग्रुप हैं। पुतिन के दोस्त भी हैं और कई दुश्मन भी। वो जानते हैं कि अल्फा अभी भी है, लेकिन वो कमजोर हो रहा है। जाहिर है वो जितना कमजोर होगा उतने ही फ्रांटिक एक्शन होंगे। ”

‘पुतिन की मौत की कामना करता हूं’

राजदूत वादिम प्रिस्ताइको ने यह भी कहा कि अगर पुतिन मर जाते हैं तो उन्हें बेहद खुशी होगी। उन्होंने कहा कि, “अगर हम रूस के भीतर या बाहर इस तानाशाही शासन का प्रतिनिधित्व करने वाली हर चीज के खिलाफ जोर देते हैं तो ये ठीक है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा, “ क्या पुतिन के मरने पर हम खुश होंगे, जाहिर सी बात है होंगे। कोई किसी इंसान की मौत की कामना नहीं करता, लेकिन हम इस शख्स के लिए करते हैं।”

ये भी पढ़ें: MP News: सामूहिक विवाह से पहले प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने पर छिड़ा विवाद, कांग्रेस ने बताया गरीबों का अपमान

ये भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri Case: 11 जुलाई तक बढ़ी आशीष मिश्रा की जमानत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ‘रोज नहीं हो सकती सुनवाई’

Exit mobile version