Home विदेश Pakistan में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 2 विस्फोट में 12 पुलिसकर्मियों...

Pakistan में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 2 विस्फोट में 12 पुलिसकर्मियों की मौत…50 घायल

0

Pakistan से आतंकवाद को लेकर एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है। दुनिया भर में आतंकवाद को फैलाने वाला पाकिस्तान अब इसका खुद शिकार बन गया है। बता दें कि, बीते सोमवार को रात स्वात जिले में एक आतंक विरोधी पुलिस थाने में आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हैं।

हाई अलर्ट पर सुरक्षा अधिकारी

पुलिस स्टेशन में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट का दफ्तर भी बना हुआ था। खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस अधिकारी अख्तर हयात खान ने कहा कि, सुरक्षा अधिकारी पूरे प्रांत में हाई अलर्ट पर है। इसी के साथ पुलिस अधिकारी शफी उल्लाह गंडापुर ने कहा कि, स्टेशन के अंदर दो विस्फोट हुए जिसमें इमारत नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि, इमारत के गिरने से बिजली गुल हो गई थी। वही घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Also Read: लॉन्च से पहले नजर आई Royal Enfield Shotgun 650, पावरफुल इंजन और स्पेशल फीचर्स से Kawasaki Bike को देगी मुकाबला!

आत्मघाती हमलावर ने पुलिस स्टेशन में खुद को उड़ाया

पाकिस्तान के स्वात जिले में यह हमला सोमवार रात 8:20 पर हुआ था। आत्मघाती हमलावर ने पुलिस स्टेशन में आकर खुद को उड़ा लिया था। बता दें कि, इस थाने परिसर में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट और एक मस्जिद बनी हुई है। इस हमले के बाद खैबर पख्तूनख्वा और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जताया दुख

इस घटना में घायल हुए लोगों में 3 नागरिक भी शामिल है। साथ ही घायल हुए लोगों ने बताया कि, धमाका इतना भीषण था कि बिल्डिंग भरभरा कर गिर पड़ी और कई लोग मलवे के नीचे आकर घायल हो गए। इसी के साथ पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना पर दुख जताया है। इसी के साथ उन्होंने प्रशासन से इसकी रिपोर्ट भी मांगी है।

Also Read: CM Yogi Adityanath को मिली जान से मारने के धमकी, डायल 112 पर किया था मैसेज

Exit mobile version