Home विदेश Texas Dairy Fire: अमेरिका के टेक्सास में डेयरी फार्म में हुआ एक...

Texas Dairy Fire: अमेरिका के टेक्सास में डेयरी फार्म में हुआ एक धमाका और चली गई 18000 गायों की जान, जानिए कैसे घटी इतनी बड़ी घटना

0

Texas Dairy Fire: अमेरिका के टेक्सास शहर से जुड़ी एक बड़ी और भयानक खबर सामने आ रही है। इस शहर में हुए एक हादसे की वजह से 18000 से अधिक गायें जलकर खाक हो गई है। इन गायों के जलने के पीछे कारण बताया जा रहा है कि यहां की एक कम्पनी में विस्फोट हुआ बगल में बड़ा उसके बाद भीषण आग लग गई । इस आग की लपटे इतनी तेज थी की बगल में बने डेयरी फार्म को भी इसने अपने चपेट में ले लिया ।अमेरिका के इतिहास में यह पहली बार है जब इतनी ज्यादा संख्या में मवेशियों की मौत हुई है। वहीं हादसे वाली डेयरी फार्म का नाम साउथ फोर्क डेयरी फार्म बताया जा रहा है।

सबसे बड़े दूध उत्पादक फार्म में लगी आग

अमेरिका में लगे इस आग के बारे में बताया जा रहा है कि यह आग टेक्सास शहर के सबसे बड़े डेयरी फार्म में लगा है। इस आग के लगने के बाद फायर ब्रिगेड को भी काफी समय तक आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी फिर जाकर किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। वहीं इस आग में बुरी तरह तरह से झुलसी गायों का इलाज अभी भी किया जा रहा है। रायटर्स के रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक आग लगने का सही कारण पता नहीं चल पाया है लेकिन ये बताया जा रहा है कि आग कंपनी में हुए विस्फोट की वजह से लगी है। वहीं इस आग की लपटें भी काफी दूर तक दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल, अथानी से लड़ेंगे चुनाव!

AWI ने उठाए सवाल 

इस आग की घटना को लेकर अब एनिमल वेलफेयर इंसिट्यूट ने भी कई सवाल खड़े किए हैं।इसके बारे में बताया जाता है कि यह पशुओं की संरक्षण करता है साथ ही सबसे पुराने इंसिट्यूट में से एक है। 2013 से यह इंसिट्यूट जानवरों पर अचानक से घटने वाली घटना कर निगरानी कर रहा है। रायटर्स न्यूज ने AWI के मुताबिक बताया है कि अमेरिका में केवल अग्नि सुरक्षा का नियम बड़े – बड़े इमारतों के लिए लागू हैं। जानवरों के लिए किसी भी तरह का नियम नहीं लागू है।

ये भी पढ़ें: Delhi Free Electricity: ऊर्जा मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, आज से बंद हो जाएगी सब्सिडी वाली बिजली

 

 

Exit mobile version