Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंTurkey Terror Attack: Middle East में खलबली! तुर्की ने Iraq-Syria के कई...

Turkey Terror Attack: Middle East में खलबली! तुर्की ने Iraq-Syria के कई हिस्सों पर किया हवाई हमला; पढ़ें रिपोर्ट

Date:

Related stories

Doda Terror Attack में शहीद हुए कैप्टन ब्रजेश थापा के पिता की प्रतिक्रिया, बोले- ‘दु:ख की बात यह है कि हम उससे…’

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले से आज सुबह एक ऐसी खबर आई जिसने मानों समस्त देशवासियों को झकझोर कर रख दिया। दरअसल डोडा जिले में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक अधिकारी व 3 सैन्यकर्मी शहीद हो गए।

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

Punjab News: Kathua Terror Attack में शहीद हुए जवानों को CM Mann ने दी श्रद्धांजलि, घायल सैनिकों के लिए जारी किया संदेश

Punjab News: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बीते दिन घात लगाकर बैठे आतंकियों ने भारतीय सेना के एक काफिले पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले की चपेट में आने से भारत के 5 वीर जवान शहीद हो गए।

बम धमाकों से दहला जम्मू-कश्मीर! पिछले 72 घंटो में 4 आंतकी हमले; जानें क्या है सर्च ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट?

J&K Terror Attack: भारत देश का मस्तक कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश में पिछले 72 घंटों के अंदर 4 आतंकी हमले होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक पहले आतंकियों ने जम्मू के रियासी में श्रद्धालुओं के बस को निशाना बनाया।

Turkey Terror Attack: मध्य पूर्व (Middle East) में जंग की एक नई दास्तां छिड़ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार तुर्की (Turkey) की राजधानी अंकारा (Ankara) TUSAS में हुए आतंकी हमले के बाद एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) आर्मी ने Iraq और Syria के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक (Turkish Airstrike) किया है।

तुर्की (Turkey Terror Attack) द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के दर्जनों सदस्यों के मारे जाने का दावा है। तुर्की द्वारा किए गए एक पलटवार के बाद मध्य पूर्व में चर्चाओं का बाजार गर्म है। दावा किया जा रहा है कि जंग का येक्रम यहीं नहीं रुकेगा और इसके बढ़ने की संभावना भी हैं।

Turkey Terror Attack के बाद Middle East में खलबली

मध्य पूर्व (Middle East) में अभी इजराइल, ईरान, फिलिस्तीन और लेबनान के बीच संघर्ष का दौर जारी है। इस क्रम में आज तुर्की और इराक-सीरिया की एंट्री भी हो गई है। जानकारी के मुताबिक बीते कल यानी बुधवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में सरकारी विमानन कंपनी (टर्किश एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज-TUSAS) के बाहर धमाका हुआ। इस धमाके की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने की बात सामने आई है।

तुर्की में हुए इस धमाके को राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) और गृह मंत्री अली यर्लिकया (Ali Yerlikaya) ने आतंकी हमला बताया। इसके बाद तुर्की की ओर से जवाबी कार्रवाई भी की गई और इराक-सीरिया के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक किया गया। तुर्की रक्षा मंत्रालय के बयान के मुताबिक इस जवाबी कार्रवाई में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के दर्जनों सदस्यों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

BRICS Summit में ले रहे हैं राष्ट्रपति Recep Tayyip Erdogan

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) अभी रूस (Russia) के कजान (Kazan) शहर में हैं। वे BRICS Summit के विभिन्न बैठकों का हिस्सा बन रहे हैं। राष्ट्रपति एर्दोगान ने कजान शहर से ही इस हमले की निंदा की है।

तुर्की राष्ट्रपति के अलावा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, NATO, संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और यूरोपीय संघ (UN) ने भी इस हमले की निंदा की है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories