Home ख़ास खबरें Turkey Terror Attack: Middle East में खलबली! तुर्की ने Iraq-Syria के कई...

Turkey Terror Attack: Middle East में खलबली! तुर्की ने Iraq-Syria के कई हिस्सों पर किया हवाई हमला; पढ़ें रिपोर्ट

Turkey Terror Attack: तुर्की की राजधानी अंकारा (Ankara) में हुए आतंकी हमले के बाद तुर्की ने Iraq और Syria के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक (Turkish Airstrike) किया है। दावा किया जा रहा है कि इस हवाई हमले में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के कई सदस्य मारे गए हैं।

0
प्रतीकात्मक तस्वीर

Turkey Terror Attack: मध्य पूर्व (Middle East) में जंग की एक नई दास्तां छिड़ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार तुर्की (Turkey) की राजधानी अंकारा (Ankara) TUSAS में हुए आतंकी हमले के बाद एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) आर्मी ने Iraq और Syria के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक (Turkish Airstrike) किया है।

तुर्की (Turkey Terror Attack) द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के दर्जनों सदस्यों के मारे जाने का दावा है। तुर्की द्वारा किए गए एक पलटवार के बाद मध्य पूर्व में चर्चाओं का बाजार गर्म है। दावा किया जा रहा है कि जंग का येक्रम यहीं नहीं रुकेगा और इसके बढ़ने की संभावना भी हैं।

Turkey Terror Attack के बाद Middle East में खलबली

मध्य पूर्व (Middle East) में अभी इजराइल, ईरान, फिलिस्तीन और लेबनान के बीच संघर्ष का दौर जारी है। इस क्रम में आज तुर्की और इराक-सीरिया की एंट्री भी हो गई है। जानकारी के मुताबिक बीते कल यानी बुधवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में सरकारी विमानन कंपनी (टर्किश एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज-TUSAS) के बाहर धमाका हुआ। इस धमाके की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने की बात सामने आई है।

तुर्की में हुए इस धमाके को राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) और गृह मंत्री अली यर्लिकया (Ali Yerlikaya) ने आतंकी हमला बताया। इसके बाद तुर्की की ओर से जवाबी कार्रवाई भी की गई और इराक-सीरिया के कई हिस्सों में एयरस्ट्राइक किया गया। तुर्की रक्षा मंत्रालय के बयान के मुताबिक इस जवाबी कार्रवाई में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के दर्जनों सदस्यों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

BRICS Summit में ले रहे हैं राष्ट्रपति Recep Tayyip Erdogan

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) अभी रूस (Russia) के कजान (Kazan) शहर में हैं। वे BRICS Summit के विभिन्न बैठकों का हिस्सा बन रहे हैं। राष्ट्रपति एर्दोगान ने कजान शहर से ही इस हमले की निंदा की है।

तुर्की राष्ट्रपति के अलावा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, NATO, संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और यूरोपीय संघ (UN) ने भी इस हमले की निंदा की है।

Exit mobile version