Tuesday, October 22, 2024
HomeविदेशUS Shutdown: कर्ज में डूबा दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका !...

US Shutdown: कर्ज में डूबा दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका ! कर्मचारियों को सैलरी देने के पड़ सकते हैं लाले

Date:

Related stories

US Shutdown: दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाने वाला अमेरिका आर्थिक संकट से गिर गया है। खबरें हैं कि आने वाले दिनों में अमेरिका में शटडाउन हो सकता है।

दो दिन में हो सकता है अमेरिका में शटडाउन

सबसे पावरफुल देशों में से एक अमेरिका पर शटडाउन के बादल मंडरा रहे हैं। अमेरिका की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई है, कि आने वाले दो दिनों में अमेरिका में शटडाउन लग सकता है। मिली जानकारी के अनुसार अगर अमेरिका की विडेन सरकार 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए धन उपलब्ध नहीं कर पाती है। तो फिर अमेरिकी सरकारी सेवाएं सारी बंद हो जाएंगी और लाखों कर्मचारियों को सैलरी देने के लाले पड़ जाएंगे।

अगले दो दिन में अमेरिका में शटडाउन होता है तो कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया जाएगा या फिर जरूरी कर्मचारियों को काम पर तो रखा जाएगा, लेकिन उन्हें इसकी कोई भी सैलरी नहीं दी जाएगी। इन सारी चीजों की वजह से कई सरकारी एजेंसी और सेवाओं पर भी बुरा असर पड़ सकता है, और अरबों खरबों के कर्ज में डूबी अमेरिकी सरकार के बंद होने दुनिया के अन्य देशों पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है।

30 सितंबर से पहले फंड मिलना जरूरी

जानकारी के लिए बता दें कि फेडरल सरकार में हर वित्तीय वर्ष 30 सितंबर को होता है। यहां कांग्रेस को इससे पहले 438 एजेंसी सरकारी एजेंसियों के लिए फंडिंग आवंटित करनी होती है। अगर सांसद वित्त वर्ष शुरू होने से पहले यह बिल पास नहीं करते, तो सरकारी एजेंसियों के पास काम करने के लिए पैसा नहीं बचेगा और उनको बंद होना पड़ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here