Friday, October 25, 2024
HomeViral खबरViral Video: अस्पताल में लगी भीषण आग खिड़कियों से छलांग लगाते नजर...

Viral Video: अस्पताल में लगी भीषण आग खिड़कियों से छलांग लगाते नजर आए मरीज, 29 की हुई दर्दनाक मौत और कई घायल

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann: गुरु हरिकृष्ण के गुरता गद्दी दिवस पर मुख्यमंत्री की खास प्रतिक्रिया, बोले ‘सेवा की भावना पैदा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में आज सिख धर्म के आठवें पातशाह, बाला प्रीतम श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब का गुरता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान जगह-जगह कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया गया है।

Virat Kohli, Rohit Sharma को क्या कह देना चाहिए अलविदा? IND vs NZ 2nd Test में खराब प्रदर्शन के बाद क्यों उठ रहे सवाल?

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मुकाबले (India vs New Zealand 2nd Test) के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों का लचर प्रदर्शन देखने को मिला और टीम 156 के स्टोर पर ऑल आउट हो गई।

Viral Video: चीन की राजधानी बीजिंग से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां के एक अस्पताल में आग लग गया है। इस आग की चपेट में आने से 29 लोगों की मौत हो गई है जबकि अभी अंदर काफी लोगों के फसे होने के बारे में जानकारी मिल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक आग की लपटें इतनी तेज थी की इसने अगल – बगल के क्षेत्रों को भी अपने चपेट में ले लिए है।

वहीं अपने जान की सुरक्षा के लिए लोग हॉस्पिटल में लगी हुई एसी पर खड़े हुए दिखाई दिए। कुछ लोगों ने तो बिल्डिंग की ऊंचाई से छलांग लगा दी। बताया जा रहा यही कि अभी तक 71 से भी ज्यादा लोगों को बचाया जा चूका है और राहत बचाव कार्य अब भी जारी है। वहीं इस आग लगने की घटना का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पुलिस कर रही जांच

चीनी मीडिया के मुताबिक यह आग बुधवार को दोपहर में करीब 1 बजे के लगभग लगी है। बताया जा रहा है कि यह आग चीन की राजधानी बीजिंग के चांगफेंग अस्पताल में लगा है। फिलहाल अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है की आखिर अस्पताल में आग कैसे लग गई। इसके साथ – साथ चीन की पुलिस के द्वारा इस आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा यही।

पुलिस ने बताया कि जैसे ही आग लगने की सुचना लोगों ने दी तुरंत फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियों को भेजा गया है। कड़ी मशक्क्त के बाद फायर ब्रिगेड़ ने इस आग पर काबू पाया है। आग की लपटें इतनी तेज थी की इसने अस्पताल के पूर्वी विंग को चपेट में ले लिया। इस विंग में ही गंभीर रूप से बीमार लोगों का इलाज किया जाता है। ऐसे में आग लगने के बाद ये मरीज अपने केबिन से निकलकर भाग भी नहीं पाए।

ये भी पढ़ें: Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, यूपी में धारा 144 लागू

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

आग लगने के बाद वहां खड़े लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ऐसे में इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि लोग अपनी जान को बचाने के लिए कितनी ऊंचाई से छलांग लगा रहे हैं। वहीं कुछ लोग खिड़की के पास लगी हुई एसी पर भी बैठे हुए हैं। इस दर्दनाक घटना के बाद राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गहरा शोक जताया है।

ये भी पढ़ें: Atiq Shot Dead Live Updates: स्वरूपानी अस्पताल में अतीक-अशरफ का पोस्टमार्टम शुरू, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए MHA तैयार करेगा SOP

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories