Home विदेश पेजर हमले के बाद वॉकी-टॉकी विस्फोट से दहला लेबनान, 14 लोगों की...

पेजर हमले के बाद वॉकी-टॉकी विस्फोट से दहला लेबनान, 14 लोगों की मौत; Hezbollah का Israel पर आरोप, जानें डिटेल

Walkie Talkie Explosion Lebanon: बीते दिन यानि 18 सितंबर को लेबनान में पेजर फटने की घटना सामने आई थी जिसमे 12 लोगों को मौत हो गई थी।

0
Walkie Talkie Explosion Lebanon
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Walkie Talkie Explosion Lebanon: बीते दिन यानि 18 सितंबर को लेबनान में पेजर फटने की घटना सामने आई थी जिसमे 12 लोगों को मौत हो गई थी। वहीं 3000 से अधिक लोग घायल हो गए थे। मालूम हो कि लेबनान आज- कल एक अलग ही दिक्कतों में फंसा हुआ है। अब लेबनान से वॉकी- टॉकी (Walkie Talkie Explosion Lebanon) फटने की भी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक कई जगहों पर कार, मोटरसाइकिल और सौलर सिस्टम फटने की खबर सामने आ रही है, जिसमे 20 लोगों की मौत हो गई है और हजारों लोग घायल हो गए है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर लेबनान में हो क्या हो रहा है और क्या इसके पीछे किसी देश का हाथ तो नहीं, हालांकि Hezbollah लगातार इजरायल पर इस हमले का आरोप लगा रहा है।

20 लोगों की मौत हजारों घायल

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वॉकी-टॉकी विस्फोट में अभी तक 40 लोगों को मारे जाने की खबर है। वहीं 3000 से अधिक लोग घायल हो गए है। हालांकि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। इसके बाद से ही पूरे लेबनान में स्थिति बेहद चितांजनक हो गई है। वहीं सबसे अहम बात यह है कि इस घटना का शिकार सबसे ज्यादा हिजबुल्लाह के सदस्य हुए है। जैसे ही धमाके हुए हिजबुल्लाह के सदस्य वॉकी-टॉकी से बैटरी निकालकर फेंकने लगे। गौरतलब है कि यह अप्रिय घटना हिजबुल्लाह के गढ़ में हुई।

5 महीनें पहले खरीदा गया था पेजर और वॉकी- टॉकी

सूत्रों के मुताबिक वॉकी- टॉकी की खरीद 5 महीनें पहली ही की गई थी, वहीं पेजर भी लगभग इस वक्त खरीदा गया था। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यह धमाके हो कैसे रहे है, हालांकि इसे लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है(Walkie Talkie Explosion Lebanon)।

Hezbollah ने Israel पर लगाया आरोप

बता दें कि हिजबुल्लाह इस हमले का सीधा शक इजरायल और खुफिया सुरक्षा एजेंसी मोसाद पर लगा रहा है। गौरतलब है कि इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के एक साल जल्द पूरे होने वाले है। मालूम हो कि हिजबुल्लाह ने खुलेआम हमास का समर्थन करते हुए इजरायल को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे दी थी।

Exit mobile version