Home Viral खबर Ajab Gajab News: दुनिया का अजूबा देश जहां मरने का बाद भी...

Ajab Gajab News: दुनिया का अजूबा देश जहां मरने का बाद भी मुर्दो को नहीं आराम,कब्रों से होती है मोटी वसूली

guatemala
guatemala

Ajab Gajab news: आपने अक्सर लोगों को यह बात करते हुए सुना होगा की, ‘अब मरने के बाद की आराम मिलेगा’। लोग यह मानते है की मरने के बाद सारी परेशानी दूर हो जाती है। मरने के बाद किसी भी तरह की जद्दोजहद नहीं करनी पड़ती है। लेकिन यदि लोगों की कही यह बात झूठ हो जाए तो? जी हाँ आज आपको इस खबर में दुनिया के एक ऐसे जगह के बारे में बताने जा रहे है जहाँ पर मरने के बाद भी लोगों की लाशों को शांति नशीब नहीं है। तो चलिए जानते है इस जगह का नाम।

लाशों का लेते है किराया

आपको बता दे की दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहाँ पर शवों को कब्र में रखने के लिए किराया चुकाना पड़ता है। इतना ही नहीं यदि मृतकों के परिजन किराया चुकाने में असफल हो जाते है तो उन्हें उस कब्र से निकाल कर बाहर कर दिया जाता है। और उसकी जगह दूसरे शव को जगह मिल जाती है। आपको बता दे की इस जगह का नाम ग्वाटेमाला है। ग्वाटेमाला मध्य अमेरिका में स्थित एक खूबसूरत देश है। मगर यहां जगह की कमी की वजह से बहुमंजिला कब्रिश्तान बनाने का चलन है।

आपको बता दे की हर महीने मृतकों के घर वालों से मोटा किराया वसूल किया जाता है। अगर किसी मृतक के परिवार वाले इस कराए को चुकाने में असमर्थ होते है तो उनके शव को निकाल कर उनकी जगह दूसरे शव को दफ़न कर दिया जाता है। इन कब्रों का किराया भी काफी महंगा होता है। कई बार तो किराया ना चूका पाने की वजह से बहुत सारी लाशें आपको कब्रिश्तान में बैठी या खड़ी करवाई हुई दिख जाएगी।

किराया ना दे पाने पर किया जाता है यह काम

आपको बता दे की मध्य अमेरिका में स्थित खूबसूरत देश ग्वाटेमाला में लोगों को मरने के बाद भी दो गज जमीन के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है। घनी आबादी होने के चलते जगह की कमी होने की वजह से ऐसा करना यहां के लोगों की मजबूरी है। महंगे किराए की वजह से यदि किसी मृतक के घर वाले किराया नहीं चूका पते तो उन शवों को सामूहिक कब्रिस्तान में दफनाया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version