Home Viral खबर मगरमच्छ के साथ मेयर ने मेक्सिको में रचाई शादी , दुल्हन को...

मगरमच्छ के साथ मेयर ने मेक्सिको में रचाई शादी , दुल्हन को देख लोग हुए पागल, Video हुई Viral

0
Viral Video
Viral Video

Video Viral: आजतक सामान्य तौर पर आपने शादी में दूल्हा और दुल्हन को देखा होगा। लेकिन सोशल मीडिया में अनोखे तरीके की शादी का वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो साउथ मेक्सिको के मेयर की है। सूत्रों के मुताबिक मेयर विक्टर ह्यूगो सोसो  ने शादी के अपने पुराने रीति-रिवाजों के चलते यह शादी रचाई है। इस शादी में मौजूद सभी लोग एक अलग तरह की दुल्हन को देख हैरान हो गए हैं।  जब से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है लोग इसे देखकर काफी हैरान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Rajasthan News: ससुरालवालों ने किया बहू के साथ रूह कंपा देने वाला कृत्य, दांत तोड़कर गर्म रॉड से दागा शरीर

मादा मगरमच्छ को सजाया दुल्हन की तरह

दक्षिण मेक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला क्षेत्र के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसो ने मादा मगरमच्छ के साथ अपनी शादी रचाई है। मादा मगरमच्छ की पहचान एलिसिया एड्रियाना  के रूप में हुई है। मीडियो की खबरों के अनुसार जब मेयर शादी वाली जगह पर अपने दोनों हाथों में अपनी होने वाली दुल्हन मादा मगरमच्छ को लेकर आया, तो वहां पर उपस्थित सभी लोग इस अनोखी दुल्हन को देख कर काफी शॉक्ड हो गए थे। इतना ही नहीं शादी खत्म होने के बाद एक एजेंसी से बात करते हुए मेयर ने कहा कि मैं अपनी होने वाली पत्नी से बहुत प्यार करता हूं। बिना प्यार के आप शादी नहीं कर सकते हो। मेयर ने कहा कि वह यह इस मादा मगरमच्छ की जिम्मेदारी  स्वीकार करता हूं।

पुराने रीति-रिवाजों को दिया बढ़ावा

 जिस इलाके में मेयर सोसो रहता है, वहां पर मादा मगरमच्छ के साथ शादी करने का रिवाज आज से करीब 250 साल पहले से शुरू हुआ था। इस तरह की शादी को करने के बाद शातिं, खुशहाली और फसलों के अच्छी बारिश करने के लिए भगवान से दुआएं भी मांगी जाती है। इस रिवाज की शुरूआत दो देशों के बीच में शातिं को बनाए रखने के लिए शुरू हुई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version