Home Viral खबर Viral Animal Video: छोटे बच्चे को काटने दौड़ा प्यारा दिखने वाला यह...

Viral Animal Video: छोटे बच्चे को काटने दौड़ा प्यारा दिखने वाला यह सील, समुद्र की लहरों के बीच किया ख़तरनाक हमला

Viral Animal Video: सील समुद्र के सबसे शांत जीवों में से एक माने जाते हैं जो अक्सर अपनी प्यारी हरकतों से सबका दिल जीत लेते हैं। मगर सोशल मीडिया पर एक सील का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें वह एक छोटे बच्चे पर ख़तरनाक तरीक़े से हमला करता दिख रहा है।

0
Instagram

Viral Animal Video: इंटरनेट पर सील की कई वीडियो मौजूद हैं जिनमें वह प्यारे और शांत स्वभाव के लगते हैं। असल में यह समुद्री जीव होते तो बहुत शांत और प्यारे हैं मगर कभी-कभी यह हिसंक भी हो जाते हैं। ऐसे ही एक सील का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोर रहा है। इस वीडियो में हिसंक स्वभाव वाला सील एक छोटे बच्चे पर हमला करता दिख रहा है। 

Viral Animal Video में बच्चे पर किया सील ने खतरनाक हमला

इंस्टाग्राम पर पोस्ट हुए इस वीडियो में एक सील समुद्र की लहरों के बीच तैरता दिख रहा है। अचानक उसे सील की नज़र एक बच्चे पर पड़ती है और वह उछलता हुआ उस बच्चे के पास पहुंचता है। बच्चे के पास पहुंचकर वह सील उसे काटने की कोशिश करता है। इस दौरान बच्चा डर के मारे चिल्लाता हुआ उससे दूर जाने की कोशिश भी करता है लेकिन वह सील फिर भी बच्चे के पीछे उसे काटने के लिए दौड़ता रहता है।

इस भागमभाग में वह बच्चा अचानक समुद्र की लहरों के बीच गिर जाता है और और ज़ोर-ज़ोर से मदद के लिए चिल्लाता है। बच्चे का शोर सुनकर उसके पिता और आस पास के लोग उसे बचाने आते हैं और हिसंक सील को उस बच्चे से दूर भगाने की कोशिश करते हैं। आखिरकार वह अपनी इस कोशिश में क़ामयाब हो जाते हैं। इसके बाद वह सील समुद्र की लहरों में गुम हो जाता है। 

लोगों ने उठाए सील के हिंसक बर्ताव पर सवाल

इस वायरल वीडियो को Top Tier Wilderness ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है। वह वीडियो में सील के हिंसक बर्ताव को लेकर लोग कई सवाल उठा रहे हैं। एक यूज़र ने वीडियो के नीचे लिखा “लोग सोचते हैं कि हर चीज़ प्यारी है लेकिन तब तक जब तक वह उन्हें काट न ले। जंगली जानवर आपके पालतू जानवर नहीं हैं।” दूसरे यूज़र ने लिखा “सावधान रहना होगा! वह अपने इलाक़े में हैं! यह उनका घर है!” तीसरे यूज़र ने कमेंट किया “इससे मुझे आश्चर्य होता है कि क्या यह बच्चा इसे ताना मार रहा था या कुछ और क्योंकि यह उसी के पीछे गया और किसी के पीछे नहीं। या तो यही वजह है या फिर वह सील के काफी करीब था।” एक यूज़र ने लिखा “शायद वह बच्चे को किसी खतरे से दूर रखने की कोशिश कर रहा था। यह ज्ञात है कि सील खतरे का आभास होते ही इंसानों की मदद करता है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version