Home Viral खबर Viral News: भिखारी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 7 करोड़ की सालाना इनकम...

Viral News: भिखारी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 7 करोड़ की सालाना इनकम के साथ बना भारत और वर्ल्ड का सबसे अमीर भिखारी

0
Viral News
Viral News

Viral News: आजतक आपने कई सारे अमीर लोगों के बारे में सुना होगा। जिनके पास बिलियनस और करोड़ो में दौलत है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि कभी कोई भिखारी भी करोड़पति बन सकता है? आमतौर पर लोगों के दिमाग में भिखारी को लेकर पहले से ही एक धारणा बनी हुई होती है। उनका मानना होता है कि जो चलते-फिरते लोगों से भीख मांग रहा हो, जिसने फटे-पुराने कपड़े पहने हो, जिसके पास खाने के लिए दो टाइम की रोटी न हो उसे भिखारी माना जाता हैं। लेकिन आज इस खबर को पढ़कर आपकी सोच बिल्कुल बदल सकती हैं। इस खबर में आपको ऐसे एक करोड़पति भिखारी के बारे में बताएंगे, जिन्होंने भीख मांगकर अपने पास करोड़ों की संपत्ति जोड़ ली है। यह भिखारी दुनिया का सबसे अमीर भिखारियों में से एक है।

यह भी पढ़ें : नगालैंड में पहाड़ से गिरी मौत ने कारों को कुचला, हादसे का लाइव वीडियो रूह कंपा देगा

जानिए कौन है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी

मुंबई की सड़कों पर भीख मांगकर दुनिया के सबसे अमीर भिखारी बनने का रिकॉर्ड बनाने वाले इस अमीर भिखारी का नाम भरत जैन है। यह मूल रूप से मुंबई के निवासी है। घर में चल रही आर्थिक परेशानियों के कारण उन्हें  इस तरह से भीख मांगना शुरू करना पड़ा। वह मुंबई में अपने पिता, भाई, पत्नी और दो बेटों के साथ रहते हैं। खबरों के अनुसार भरत जैन ने सभी रिकॉर्डों को तोड़कर पूरी दुनिया के सबसे अमीर भिखारी बन गए हैं।

महीने की कमाई 75 हजार  

भीख मांगकर भरत जैन महीने के 60 से लेकर 75 हजार तक रुपए कमा लेते हैं। इन पैसों की चलते भरत ने सबसे पहले अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। इसके साथ ही उनकी सालाना इनकम लगभग 7.5 करोड़ के आसपास है।  भरत को सबसे ज्यादा छत्रपति शिवाजी टर्मिनस जैसे बड़ी फेमस जगहों पर भीख मांगते हुए पाया जाता है। वह रोजाना 8 से 10 घंटे तक रोड पर भीख मांगते हैं। इतने करोड़पति होने के बाद भी भरत जैन आज भी सड़कों पर भीख मांगने जाते हैं।

जी रहे हैं आलीशान जिंदगी

भरत जैन द्वारा इतनी मेहनत करने के बाद मिलने वाले फल से आज भरत जैन अपने परिवार सहित एक आलीशान और लग्जरी लाइफ जी रहे हैं। भरत अपने परिवार के साथ 1.2 करोड़ की कीमत वाला फ्लैट है। इसके अलावा उसकी अपनी खुद दो दुकानें भी हैं। अब भरत के बच्चे किसी अच्छे कॉन्वेंट स्कूल में अपनी आगे की पढ़ाई पूरी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें PM Modi की अध्यक्षता में SCO Summit 2023 हुआ संपन्न, जानें बैठक की बड़ी बातें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version