Tuesday, October 22, 2024
HomeViral खबरViral News: OMG! जेल में खूंखार कातिलों पर नजर रखेंगी बत्तखे, कारण...

Viral News: OMG! जेल में खूंखार कातिलों पर नजर रखेंगी बत्तखे, कारण जानकर पीट लेंगे सिर

Date:

Related stories

Viral News: दुनिया में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता है? यहां पर लोग कभी-कभी ऐसे काम कर जाते हैं, जिन्हें जानने के बाद लोग अपना सिर पकड़ लेते हैं। वैसे यहां जो कुछ भी होता है। उसके पीछे का कोई ना कोई तर्क जरुर होता है। वैसे तो अजीबोगरीब घटनाएं एलान और कानून हर रोज दुनिया के किसी ना किसी हिस्से में बन ही जाते हैं। लेकिन आज हम आपको जिस अजीब खबर से अवगत कराने जा रहे हैं। उसे जानने के बाद आपका सिर चकरा जाएगा। क्योंकि जब बात जेल की सुरक्षा को लेकर होती है तो यहां पर किसी भी प्रकार की गलती भारी पड़ जाती है।

कुत्तों की जगह बत्तखों को किया जाएगा तैनात

क्राइम और जेल में के ईर्द-गिर्द आपने कुत्तों को रखवाली या फिर नजर रखते हुए तो देखा ही होगा , लेकिन क्या हो जब इनकी जगह बत्तख को रख दिया जाएगा। ये बात आपको हजम नहीं होगी। लेकिन यकीन मानिए ये खबर पूरी तरह से सच है। एक देश की जेल में रहने वाले खूंखार कातियों पर नजर रखने के लिए कुत्तों को हटाकर बत्तखों को रखा जा रहा है। इसके पीछे ये कारण बता रहे हैं कि, बत्तख के कान बहुत तेज होते हैं। वो बहुत जल्द छोटी से छोटी आहट को पहचान लेती है। ऐसे में अगर इन्हें जेल में रखा जाता है तो ये कैदियों की छोटी से छोटी हरकत पर नजर रखेंगी।

किस देश में जारी हुआ फरमान

अब आपके दिमाग में आ रहा होगा कि, ये कहां हुआ है तो आपको बता दे, ये फरमान  ब्राजील के राज्य सैंटा कैंटारीना में जारी किया गया है। जेल के निदेशक मार्कोस रॉबर्टो डी सूजा का कहना है कि, बत्तख जल की अंदरूनी और बाहरी दीवार पर घूम-घूमकर नजर रखेंगी। वहीं, अगर कोई छोटी सी भी आवाज आएगी तो ये शोर मचा देंगी। उनके इस तर्क ने लोगों को काफी हैरान किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories