Wednesday, October 23, 2024
HomeViral खबरViral News: 5 दिन लगातार नाच-नाचकर लड़की ने तोड़े रिकॉर्ड, जानें गिनीज...

Viral News: 5 दिन लगातार नाच-नाचकर लड़की ने तोड़े रिकॉर्ड, जानें गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने वाली कौन है ये लड़की?

Date:

Related stories

Viral News: डांस करना हर किसी को पसंद होता है। अगर कोई आप से बोले कि आप कितनी देर तक बिना रूके डांस कर सकते हैं , तो आप मुश्किल से  एक या दो घटे ही बोल सकते हैं। लेकिन अगर कोई आपको बिना रूके नॉन स्टॉप डांस करने के लिए बोल दे , तो आप यह बात सुनकर ही हैरान हो जाएंगे । लेकिन भारत की एक लड़की जिसकी पहचान सृष्टि  सुधीर जगताप के नाम से हुई है । उन्होंने एक अनोखे तरीके का रिकॉर्ड बना कर गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया है। सृष्टि ने कुछ इस तरीके का काम किया है जिसे सुनकर आप भी हो सकते हैं हैरान। इस आर्टिकल की मदद से जानते हैं कि सृष्टि ने ऐसा क्या किया कि गिनीज बुक में उनका नाम लिखा गया है।

ये भी पढ़ें: Viral News: फसलों को दारु क्यों पिला रहे किसान? कारण जानकर कहेंगे-OMG

कौन यह लड़की जिसने बिना रूके किया 5 दिन तक डांस

सृष्टि जगताप की उम्र केवल 16 साल है। सृष्टि ने लगातार पांच दिनों तक बिना रूके डांस करके पूरे विश्व भर में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। सृष्टि ने 127 घंटों तक डांस करके गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम हमेशा के लिए दर्ज करवा लिया हैं। सृष्टि का सपना था कि वह भारतीय कथक में  वह भारत की तरफ से डांस करें और अपने इस सपने को उन्होंने रिकॉर्ड बना कर हमेशा के लिए गिनीज बुक में नाम दर्ज करके पूरा किया है। गिनिज बुक के मुताबिक सृष्टि ने  29 मई से डांस करना शुरू किया था और बिना रूके लगातार 5 दिन यानि 3 जून तक डांस करती रही थी। आधिकारिक निर्णयाक के अनुसार सृष्टि का डांस बेहद काबिलि ए तारीफ था। जिस तरह से वह पूरे आत्मविश्वास के डांस करते हुए नजर आ रही थी वह सच में देखने योग्य था। इसके साथ ही हर एक घंटे के बाद केवल 5 मिनट रेस्ट करने का समय दिया जाता था। इस प्रतियोगिता के बहुत ही कठोर नियम थे।

किस तरह की सृष्टि ने अपने इस प्रतियोगिता की तैयारी

सृष्टि ने इस प्रतियोगिता की तैयारी बहुत महीने पहले से ही शुरू कर दी थी। इसके लिए रोज 6 घंटों तक बिना रूके डांस करती थी । इसके अलावा रोज दिन में 4 घंटें मेडिटेशन करना और बाकी के 3-4 घंटे वह अपने शरीर की फ्लेक्सिबिलिटी के लिए वर्कआउट भी करती थी । सृष्टि पूरे दिन में केवल 5 घंटे ही आराम करती थी बाकि के समय वह केवल अपने डांस पर फोकस करती थी। इस तरह उन्होंने ये अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें: Gadar: अमीषा और सनी देओल फैंस के लिए खुशखबरी, इस OTT प्लेटफॉर्म पर करें फिल्म को एंजॉय

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories