Home Viral खबर Viral News: बाप रे! ये कैसी रस्म, शादी से 1 महीने पहले...

Viral News: बाप रे! ये कैसी रस्म, शादी से 1 महीने पहले हर दिन रुलाई जाती है दुल्हन, वजह सिर घुमा देगी

Viral News: शादी से एक महीने पहले दुल्हन को खूब रुलाया जाता है। इसका कारण आपको सोचने पर मजबूर कर देगा।

0
bride news
bride news

Viral News: शादी इंसान के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा मानी जाती है। लोग इस दिन को खास बनाने के लिए हर वो संभव चीज करते हैं, जिससे उनकी शादी यादगार हो जाए। इसके लिए वो यूनिक ड्रेस से लेकर यूनिक जगह तक ढूंढते हैं। धर्म, जात या फिर देश कोई भी क्यों ना हो लेकिन हर जगह शादी की खास रस्में जरुर मनाई जाती हैं।

शादी से पहले हर रोज रोती है दुल्हन

वैसे शादी हर इंसान के लिए बहुत खास है लेकिन क्या हो जब शादी से एक महीने पहले ही दुल्हन को रोना पड़े और वो भी हर रोज और एक घंटे तक। ये बात शायद आपको हजम ना हो और आप सोच में पड़ जाएं दुल्हन का रोना तो साधारण सी बात है। लेकिन ये साधारण सी बात तब असाधारण बन जाती है जब किसी दुल्हन को हर रोज शादी से एक महीने पहले रोना पड़े।ये अजीब और गरीब रस्म पड़ोसी मुल्क चीन में बड़ी ही शिद्दत से मनाई जाती है।चीन में तुजिया समुदाय के लोग होने वाली दुल्हन से हर रोज 1 घंटे तक लिपट-लिपकर कर रोते हैं। ये प्रथा सदियों से ये लोग मानते आ रहे हैं।

कारण हैरान कर देगा

इसके पीछे का बहुत ही अजीब कारण है और वो ये है कि, इन लोगों का मानना है कि, दुल्हन अगर हर रोज रोएगी तो उसकी आवाज सुनने में काफी अच्छी लगेगी। ससुराल में जाने के लिए दुल्हन की आवाज में सुरीलापन लाने के लिए तुजिया समुदाय के लोग इस रस्म को करते हैं।इसके कारण पर विश्वास करना थोड़ा सा मुश्किल है। लेकिन रस्म तो रस्म है। जिन्हें दुनियाभर के लोग अपनी मान्यताओं के हिसाब से मानते हैं। ये खबर अपने आप में अजब-गजब है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version