Friday, October 18, 2024
HomeViral खबरViral Video: जर्मन राजदूत में दिखी हिन्दू आस्था, जानें गाड़ी में नींबू-मिर्ची...

Viral Video: जर्मन राजदूत में दिखी हिन्दू आस्था, जानें गाड़ी में नींबू-मिर्ची लगाने के साथ नारियल फोड़ने का धार्मिक महत्व

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: घर-दुकान हो या फिर कोई नया वाहन लोग अकसर इन पर नींबू-मिर्च को बांधते हैं और नारियल फोड़ते हैं। ऐसा माना जाता है कि, ये करने से बुरी नजर नहीं लगती है और सुख -समृद्धि बढ़ती है। इस खास मान्यता की झलक जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन (German Ambassador Philipp Ackermann) में भी देखने को मिली। फिलिप एकरमैन ने नई BMW कार खरीदी इस दौरान उन्होंने अपनी गाड़ी पर नींबू-मिर्च बांधा और नारियल भी फोड़ा, जिसकी वीडियो अब काफी वायरल हो रही है।

German Ambassador Philipp Ackermann ने कार पर बांधा नीबू-मिर्च और फोड़ा नारियल

German Ambassador Viral Video लोगों को काफी पसंद आ रही है। विदेशी मेहमान में हिन्दू धर्म की मान्यताओं और रीति-रिवाजों की झलक देखने को मिली है। एक विदेशी के द्वारा इन मान्यताओं को मानना लोगों को काफी पसंद आ रहा है। जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन भारत में ही रहते हैं। नई गाड़ी के स्वागत में एक विदेशी के द्वारा किया गया ये शगुन लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है।

German Ambassador Philipp Ackermann के वीडियो को न्यूज एजेंसी
ANI ने एक्स पर डाला है। इसके साथ ही लिखा है कि, “भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने ईवी को खरीदा; इस अवसर पर उन्होंने अपनी कार पर नींबू-मिर्च बांधी और नारियल फोड़ा।” जर्मन राजदूत के इस वीडियो को देख यूजर्स काफी खुश हो रहा है। एक यूजर प्रतिक्रिया देते हुए लिखता है कि, भारतीय कल्चर को फॉलो करता देख बहुत अच्छा लगा। वहीं, एक यूजर लिखता है कि, देसी कल्चर और विदेशी मेहमान।

नींबू-मिर्ची बांधने और नारियल फोड़ने का धार्मिक महत्व

आपको बता दें, हिन्दू धर्म में ऐसा मान्यता है कि, नारियल मां लक्ष्मी को पसंद है। इसीलिए जब भी कई शुभ कार्य किया जाता है तो नारियल फोड़ा जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है। इसके साथ ही सुख-समृद्धि भी बढ़ती है। नारियल के पेड़ पर ब्रम्हा, विष्णु, महेश तीनों प्रमुख देवताओं का वास माना जाता है। इसलिए ये बेहद शुभ माना जाता है। हिन्दू धर्म में इसकी खास मान्यता है। वहीं, बुरी नजर से बचने के लिए पंडित और ज्योतिष नींबू-मिर्च को एक साथ मिलाकर बांधने की सलाह भी देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories