Home Viral खबर Viral Video: अंगारों पर नमाज! मुहर्रम का अद्भुत मातम वायरल, इमाम हुसैन...

Viral Video: अंगारों पर नमाज! मुहर्रम का अद्भुत मातम वायरल, इमाम हुसैन की शहादत को याद करते हुए बच्चे ने अंगारों पर पढ़ी नमाज

Viral Video: मुहर्रम पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, इसमें इमाम हुसैन की शहादत को याद करते हुए बच्चा अंगारों पर नमाज पढ़ रहा है।

0
viral video
viral video

Viral Video: आज दुनियाभर में मुहर्रम मनाए जा रहे हैं। ये एक शोक यानी की मातम का पर्व है। इस दिन खासतौर पर शिया मुस्लिमों के द्वारा कर्बला की जंग और इसमें शहीद हुए इमाम हुसैन संग तमाम लोगों को किया जाता है। इसके साथ ही ताजिया जूलूल निकाला जाता है। आज के दिन को यौम-ए-आशूरा के नाम से भी जाना जाता है। ये दिन काफी शोक भरा होता है। मुस्लिम लोग खुद को जख्मी करते हुए मातम करते हैं। इस मातम का एक बेहद अद्भुत वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक छोटा सा लड़का काले कपड़े पहने हुए अंगारों पर नमाज पढ़ रहा है। हैरानी की बात ये है कि, ये बच्चा बिना डरे और जले आग के अंगारों पर सजदा कर रहा है।


मुहर्रम पर बच्चे ने आंगारों पर पढ़ी नमाज, देखें Viral Video


इस वीडियो को Hafiz Rauf mewati नाम के यूजर ने Youtube पर शेयर किया है। इसके साथ ही कैप्शन में जानकारी देते हुए लिखा है कि, “इमाम हुसैन की शहादत को याद करने के लिए अंगारों पर पड़ी नमाज” ये वीडियो काफी विचलित करने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, वहां पर कई सारे लोग मौजूद हैं कुछ लोग इस बच्चे की वीडियो बना रहे हैं।

क्या थी कर्बला की जंग?

आपको बता दें, आज मुहर्रम का 10 वां और कर्बला की लड़ाई का अंतिम दिन है। इस दिन को सरल शब्दों में समझे तो यजीद की सेना से अपने हक और इस्लाम के लिए लड़ते हुए पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के छोटे नवासे हजरत इमाम हुसैन और उनके 72 साथी शहीद हो गये थे। कर्बला की जंग इस्लाम धर्म में सबसे बुरे दिनों में से एक मानी जाती है। इसीलिए हजरत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया जाता है। हजरत इमाम हुसैन को मानने वाले इस दिन आग पर चलकर और खुद को जख्मी करते हुए बोलते हैं कि, काश उस दिन हम भी होते और हजरत इमाम हुसैन का इस जंग में साथ देते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version