Home Viral खबर Viral Video: पलक झपकते ही ट्रांसफ़ॉर्मर बन जाती है ये कार, वीडियो...

Viral Video: पलक झपकते ही ट्रांसफ़ॉर्मर बन जाती है ये कार, वीडियो देख Anand Mahindra भी हुए हैरान

0
Viral Video
Viral Video

Viral Video: दुनिया टेक्नोलॉजी के मामले में काफ़ी तरक़्क़ी कर चुकी है। हर दिन टेक कंपनियाँ नई-नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके कोई न कोई अनोखा गैजेट बनाती रहती हैं। वहीं फ़िल्मों में कार को रोबोट बनते तो सभी ने देखा होगा लेकिन क्या आपने असल ज़िंदगी में किसी कार को ट्रांसफ़ॉर्मर बनते देखा है? शायद नहीं। मगर सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक हिला कर रख देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कार ट्रांसफ़र का आकार लेती दिख रही है। इस वीडियो को महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप (Mahindra and Mahindra) के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

रियल लाइफ़ ट्रांसफ़ॉर्मर देख आनंद महिंद्रा ने दी ऐसी प्रतिक्रिया 

बिज़नसमैन आनंद महिंद्रा ने एक्स अकाउंट जो पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक कार का वीडियो शेयर किया है। इस कार की ख़ास बात यह है कि यह कार आपके पलक छपकाते ही ट्रांसफ़ॉर्मर बन जाती है। दरअसल महिन्द्रा द्वारा शेयर किया यह वीडियो साल 2016 में तुर्की की लेटरॉन्स कंपनी द्वारा बनाई लाल रंग की कार का है। कंपनी ने इस ट्रांसफ़ॉर्मर कार को बीएमडब्लू कार का इस्तेमाल करके बनाया था।  

इसी कार की वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्लोबल प्रोडक्ट डेवलपमेंट के प्रमुख वेलु महिंद्रा को टैग करते हुए लिखा “एक वास्तविक जीवन का ‘ट्रांसफॉर्मर’ तुर्की की एक रिसर्च और डेवलपमेंट कंपनी द्वारा बनाया और प्रदर्शित किया गया।हमें अपने भी अपने रिसर्च और डेवलपमेंट में ऐसा आनंद लेना चाहिए!”

रील ट्रांसफ़ॉर्मर से इन्सपायर्ड है रियल लाइफ़ ट्रांसफ़ॉर्मर कार 

आपको ये जानकर हैरानी होंगे कि तुर्की की कंपनी द्वारा बनाई गई यह कार हॉलीवुड सीरीज़ ट्रांसफ़ॉर्मर से इन्सपायर्ड है। इस कार का डिज़ाइन और इसे बनाने की प्रक्रिया भी काफ़ी हद तक हॉलीवुड सीरीज़ से मिलती है। यह कार कहीं भी खड़े-खडे़ रोबोट का रूप ले सकती है। इतना ही नहीं आप इस कार को ड्राइव भी कर सकते हैं। तो है ना यह हैरान कर देने वाली एक अनोखी टेक्नॉलजी?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version