Wednesday, October 23, 2024
HomeटेकGoogle Pixel 8 Series कैमरा लाजवाब और इस AI Effect के आगे...

Google Pixel 8 Series कैमरा लाजवाब और इस AI Effect के आगे सब हैं फेल, जानें डिटेल्स

Date:

Related stories

Flipkart Sale: Google Pixel 8a को प्री ऑर्डर करने पर होगी भारी बचत, जानें बैंकिंग ऑफर के साथ स्मार्टफोन के धाकड़ फीचर्स

Flipkart Sale: टेक फिल्ड की चर्चित स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Google अब फिर एक बार Pixel स्मार्टफोन सीरीज के नाते चर्चाओं में है। दरअसल कंपनी के अपकमिंग मॉडल Google Pixel 8a स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर की शुरूआत हो गई है।

Google Pixel 8 Series के Elon Musk क्यों हुए मुरीद?

Google Pixel 8 Series: गूगल ने 4 अक्टूबर को...

Google Pixel 8 series: गूगल की पिक्सल 8 सीरीज को लॉन्च हुए महज कुछ हफ्ते ही बीते हैं लेकिन इनका क्रेज कुछ ही दिनों के भीतर यूजर्स के दिलो दिमाग पर छा गया है और इसकी वजह भी खास है। इस बार कंपनी ने सीरीज में कई ऐसी उम्दा खूबियां दी हैं जो इसे बाकी ब्रांड्स को फोन से अलग बना देती हैं। इस बार फोटोग्राफी परफॉर्मेंस को बेहतर किया गया है। जिसमें गूगल ने मेगापिक्सल की रेस से अलग हटकर कुछ यूनीक करने की कोशिश की है। इसमें एआई इफेक्ट्स का खासा इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं सीरीज में AI-infused एडिटिंग टूल्स भी दिए गए हैं। जो वाकई कमाल के हैं। यहां कुछ ऐसे टूल्स बताए गए हैं। जो इस सीरीज से फोटो लेने में आपके बहुत काम आएंगे।

Magic Eraser सच में है जादू

यूं तो ये टूल गूगल की तरफ से दो साल पहले लाया गया था लेकिन इस बार इसमें बहुत कुछ बदला गया है। अब इसके काम करने के तौर तरीके बदल गए हैं। दरअसल इस टूल का पिक्चर्स में से गैरजरूरी पार्ट को रिमूव करना, या गैरपसंद चीज को रिमूव करना है। पिक्सल 8 सीरीज में इस टूल को पहले से काफी बेहतर बना दिया गया है। ये अब एकदम परफेक्टली काम करता है।

ऑडियो मैजिक इरेजर

यह टूल काम आता है किसी वीडियो से बिना काम की ऑडियो को रिमूव करने के लिए, इसके जरिये ही कुछ ही सेकंड में वीडियो की ऑडियो क्वालिटी को पहले से बेहतर बनाया जा सकता है।

जूम का ये फीचर है शानदार

कंपनी ने इस बार जूम इनहैंस को लेकर काम किया है। यही वजह है कि इसकी पिक्सल 8 सीरीज में काफी बेहतर जूम क्वालिटी मिलती है। इसमें जेनरेटिव एआई का यूज किया गया है। खास बात है कि अब आप फोटो के किसी भी स्पेसिक पार्ट को जूम करके देख सकते हैं।

मैजिक एडिटर टूल

पिक्सल 8 सीरीज के कैमरा में मिलने वाला ये टूल फोटो में छोटी-छोटी सी चीजों को मिनटों में सही कर देता है। जैसे आपको लाइटिंग एडजस्ट करना है या फिर बैकग्राउंड में कुछ बदलाव करना जैसी चीजें बड़ी आसानी से कर सकते हैं। इस टूल के परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए इसमें जेनरेटिव एआई तकनीक का यूज किया गया है।

Video Boost क्या करता है?

ये फीचर सीरीज में शक्तिशाली प्रोसेसर मिलने के कारण और भी बेहतर हो गया है। इसके जरिये कलर, लाइट, स्टैबलाइजेशन को बेहतर किया जा सकता है। इसके अलावा सीरीज में कॉलिंग फीचर को भी एडवांस कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here